सर छोटूराम स्मारक पर खामियों पर डीसी नाराज, बोले: जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

संवाद सहयोगी सांपला डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने सांपला स्थित दीनबंधु सर छोटूराम स्मारक का

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:41 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 05:41 AM (IST)
सर छोटूराम स्मारक पर खामियों पर डीसी नाराज, बोले: जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
सर छोटूराम स्मारक पर खामियों पर डीसी नाराज, बोले: जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

संवाद सहयोगी, सांपला : डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने सांपला स्थित दीनबंधु सर छोटूराम स्मारक का ठीक से रखरखाव न करने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है। डीसी ने सोमवार को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ स्मारक का निरीक्षण किया और रखरखाव ठीक से न करने पर संबंधित अधिकारियों से जवाब तलब किया।

कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि स्मारक के निर्माण पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए हैं, लेकिन ठीक से रखरखाव न होने की वजह से नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि स्मारक के रखरखाव की जिम्मेदारी जिन लोगों की है, उनकी इस कार्य में खास रूचि नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि रखरखाव के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी और स्मारक में जो कमियां हैं, उन्हें भी दूर किया जाएगा। कैप्टन मनोज कुमार ने पूरे स्मारक का दौरा किया और बारिकी से एक-एक चीज का निरीक्षण कर स्मारक में हुए नुकसान के बारे में मौके पर ही संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट भी ली। दीनबंधु सर छोटूराम स्मारक के निरीक्षण के दौरान सांपला की एसडीएम श्वेता सुहाग व तहसीलदार गुलाब सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

विस्फोट घटना का जल्द होगा पटाक्षेप

खरावड़ विस्फोट की घटना के संबंध में उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि मौके से मिले मैटीरियल की जांच की जा रही है। जल्द ही इस मामले का पटाक्षेप हो जाएगा। उन्होंने कहा कि एक माह पहले ही आदेश जारी कर दिए गए थे कि दूसरे राज्यों अथवा स्थानों से आकर पीजी, हास्टल, घरों में किराएदार, घरों में काम करने वाले घरेलू सहायक, होटल, धर्मशाला, लाजेज, व्यापारिक प्रतिष्ठानों व फैक्ट्रियों आदि में काम करने वाले लोगों का सत्यापन किया जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा इस संबंध में लगातार कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी