अर्पण अभियान के तहत बच्चों को वितरित किए गरम वस्त्र

दैनिक जागरण के अर्पण अभियान के तहत शनिवार को सेक्टर पांच स्थित गांधी स्कूल के विद्यार्थियों को गरम वस्त्र वितरित किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:00 AM (IST)
अर्पण अभियान के तहत बच्चों को वितरित किए गरम वस्त्र
अर्पण अभियान के तहत बच्चों को वितरित किए गरम वस्त्र

जागरण संवाददाता, रोहतक :

दैनिक जागरण के अर्पण अभियान के तहत शनिवार को सेक्टर पांच स्थित गांधी स्कूल के विद्यार्थियों को गरम वस्त्र वितरित किए गए। वैश्य एजुकेशन सोसायटी के पूर्व प्रधान नवीन जैन के बेटे राहुल जैन व उनके भाई मनीष ने यहां पहली से 12वीं कक्षा तक के लगभग 150 जरूरतमंद विद्यार्थियों को स्वेटर वितरित किए।

उद्योगपति व समाजसेवी राहुल जैन ने कहा कि दैनिक जागरण की ओर से जरूरतमंदों की मदद के लिए चलाया जाने वाला यह अर्पण अभियान सराहनीय है। जरूरतमंदों की सहायता के लिए हर किसी की ओर से किया गया थोड़ा प्रयास ही अधिक हो जाएगा। उन्होंने गांधी स्कूल के संचालक नरेश कुमार के कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि गांधी स्कूल ही वास्तव में देश के लिए कर्णधार तैयार कर रहा है। मनीष ने कहा कि इस निशुल्क स्कूल में लोग वस्त्रों का दान करें तो यहां के विद्यार्थियों का सर्दी से बचाव हो सकेगा। सर्दी से बचाव के लिए गरम वस्त्र ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही थी। वहीं, गांधी स्कूल के संचालक नरेश कुमार ने दैनिक जागरण के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि जरूरतमंदों की सहायता के लिए समाज के हर तबके से लोगों को आगे आने की जरूरत है। जब तक संपन्न लोग आगे नहीं आएंगे तब तक जरूरतमंदों का भला नहीं किया जा सकता है। नरेश ने बताया कि उन्होंने 2005 में तीन बच्चों से यह निशुल्क स्कूल शुरू किया था। आज इसमें पहली से 12वीं तक के लगभग 150 विद्यार्थी निशुल्क शिक्षा ग्रहण करने आते हैं।

राहुल जैन ने दैनिक जागरण के अर्पण अभियान को सराहा

राहुल जैन ने कहा कि दैनिक जागरण समय समय पर इस तरह के अभियान चलाता है। जो सराहनीय है। इससे अन्य लोग भी अभियान से जुड़ते है और उन्हें जरूरतमंदों की मदद करने का मौका मिलता है। उन्होंने यहां मौजूद छोटे बच्चों को शिक्षा के लिए और अधिक मेहनत करने की बात कही। ताकि वे भी शिक्षित बनकर बड़े पदों पर पहुंच कर सेवाएं दे सके और अपने माता-पिता व गांधी स्कूल का नाम रोशन कर सकें।

chat bot
आपका साथी