शौरी क्लॉथ मार्केट में दुकानों के अंदर थे ग्राहक, नीचे गिरे हुए थे शटर, तीन दुकानें सील

कारोबारियों को लॉकडाउन हजम नहीं हो रहा। दुकानदार और व्यापारी खुद नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। सोमवार को शौरी क्लॉथ मार्केट में शटर गिराकर अंदर ग्राहक बैठाकर कपड़ों की खरोद-फरोख्त का काम चल रहा था। नगर निगम की टीम टीम को मिली गोपनीय सूचना के बाद एक कर्मचारी को ग्राहक बनाकर भेजा। जब निगम की टीम छापेमारी करने पहुंची तो अधिकारी-कर्मचारियों सहित पुलिस भी हैरान रह गई। दरअसल एक दुकान के अंदर से 20-25 ग्राहक निकले।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:25 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:25 AM (IST)
शौरी क्लॉथ मार्केट में दुकानों के अंदर थे ग्राहक, नीचे गिरे हुए थे शटर, तीन दुकानें सील
शौरी क्लॉथ मार्केट में दुकानों के अंदर थे ग्राहक, नीचे गिरे हुए थे शटर, तीन दुकानें सील

जागरण संवाददाता, रोहतक : कारोबारियों को लॉकडाउन हजम नहीं हो रहा। दुकानदार और व्यापारी खुद नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। सोमवार को शौरी क्लॉथ मार्केट में शटर गिराकर अंदर ग्राहक बैठाकर कपड़ों की खरोद-फरोख्त का काम चल रहा था। नगर निगम की टीम टीम को मिली गोपनीय सूचना के बाद एक कर्मचारी को ग्राहक बनाकर भेजा। जब निगम की टीम छापेमारी करने पहुंची तो अधिकारी-कर्मचारियों सहित पुलिस भी हैरान रह गई। दरअसल, एक दुकान के अंदर से 20-25 ग्राहक निकले। जबकि दो अलग-अलग दुकानों से आठ-आठ और दस-दस तक ग्राहक मिले। तीनों ही प्रतिष्ठानों को सील कर दिया। बाद में जुर्माने के बाद सील खोली गई।

नगर निगम के भूमि अधिकारी सुरेंद्र गोयल के मुताबिक, शौरी क्लॉथ मार्केट में पिछले कई दिनों से शटर डाउन करके कारोबार करने की सूचनाएं मिल रहीं थीं। इसलिए एक कर्मचारी को फर्जी ग्राहक बनाकर एक प्रतिष्ठान तक भेजा गया। जब निगम की टीम पुलिस बलों के साथ पहुंची तो बड़ी हैरानी हुई। यहां प्रतिष्ठान के अंदर से ग्राहक निकले। दो अन्य दुकानों पर भी इसी तरह के मामले सामने आए। भूमि अधिकारी ने बताया कि जिस प्रतिष्ठान से सबसे अधिक ग्राहक निकले उनके ऊपर 40 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। दूसरी दुकान पर 20 हजार और तीसरी दुकान पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। इस तरह कुल 70 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। बगैर मास्क मिले 60 लोग, सात को चेतावनी, तीन का सामान जब्त

भूमि अधिकारी सुरेंद्र गोयल ने बताया कि बगैर मास्क करीब 60 लोग मिले। इन सभी पर 500-500 रुपये का जुर्माना लगाया गया। इन्होंने यह भी बताया कि सात दुकानदारों को इसलिए चेतावनी दी गई कि वह सुबह 11 बजे के बाद भी एक-दो ग्राहकों के साथ मिले। उन्हें भविष्य में ऐसी खामी के साथ मिलने पर सीलिग की कार्रवाई का सामना करना होगा, यह चेतावनी दी गई। तीन अन्य दुकानदारों का सामान जब्त कर लिया है। इन्होंने बताया कि अब इससे भी अधिक सख्ती होगी। वर्जन

दुकानदार अपनी जिम्मेदारी खुद समझें। लॉकडाउन के जो भी नियम हैं उनका पालन करना होगा। अब हम सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे। यदि कहीं नकली ग्राहक भेजने पड़े तो इससे भी पीछे नहीं हटेंगे। जो भी दुकानें खोलते हुए पाए जाएंगे उनके प्रतिष्ठान सील किए जाएंगे।

सुरेंद्र गोयल, भूमि अधिकारी, नगर निगम

chat bot
आपका साथी