बाजारों में भीड़, सड़क पर जाम, निगम ने बगैर मास्क मिलने पर 25 के काटे चालान

देवउठनी एकादशी को लेकर बाजार में भीड़ दिखी। शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन भी हुआ। नगर निगम की टीमों ने मास्क मिलने वाले करीब 25 लोगों के चालान काटे गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 07:06 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 07:06 AM (IST)
बाजारों में भीड़, सड़क पर जाम, निगम ने बगैर मास्क मिलने पर 25 के काटे चालान
बाजारों में भीड़, सड़क पर जाम, निगम ने बगैर मास्क मिलने पर 25 के काटे चालान

जागरण संवाददाता, रोहतक : देवउठनी एकादशी को लेकर बाजार में सोमवार को भीड़ दिखी। भीड़ के चलते शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन भी हुआ। नगर निगम की टीमों ने भी बाजार में निरीक्षण किया। बगैर मास्क मिलने वाले करीब 25 लोगों के चालान काटे गए। मौके से ही 500-500 रुपये का जुर्माना वसूला गया। निगम की टीमों ने दुकानदारों को भी सख्त चेतावनी दी है कि किसी भी सूरत में नियमों का उल्लंघन हुआ तो अगली बार चालान भी काटेंगे।

फिलहाल बाजार हो या फिर प्रमुख चौराहे और अन्य सार्वजनिक स्थान। भीड़ के चलते हालात खराब दिखे। शौरी क्लॉथ मार्केट, रेलवे रोड, छोटूराम चौक, किला रोड, भिवानी स्टैंड, माल गोदाम रोड तक भीड़ दिखी। इसके साथ ही डी-पार्क, शीला बाईपास चौक, नए बस अड्डे के निकट, दिल्ली रोड पर भी जाम रहा। यहां वाहनों की रफ्तार पर जाम के कारण ब्रेक रहा। वहीं, नगर निगम के भूमि अधिकारी सुरेंद्र गोयल ने बताया कि बाजारों में पहुंचकर लोगों की जांच की गई। अब नियमित तौर से बाजारों में बगैर मास्क वालों के चालान काटे जाएंगे।

यहां भी जाम, इसलिए शहर के अंदर तक की कालोनियों में भीड़

दिल्ली गेट बाजार हो या फिर बड़ा बाजार। गोहाना अड्डा पर तो जाम के चलते राहगीरों और वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। भीड़ का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शौरी क्लॉथ मार्केट में पैदल निकलना भी मुसीबतभरा काम रहा। नियमों के उल्लंघन को लेकर व्यापारी भी चितित दिखे। व्यापारियों की तरफ से सभी दुकानदारों और बाजार में आने वाले ग्राहकों से अपील की गई है कि वह मास्क लगाए। दुकानों-प्रतिष्ठानों पर शारीरिक दूरी के नियमों का पालन हो, इसे लेकर भी अपील की गई है। दुकानदारों को यह भी समझाया गया है कि भीड़ बढ़ना तो ठीक है, लेकिन नियंत्रित स्थिति बनी रहे। इसे लेकर ग्राहकों को जागरूक किया जाए।

आयुक्त के आदेश, बाजारों में काटे जाएं लगातार चालान

नगर निगम के आयुक्त प्रदीप गोदारा ने भूमि शाखा, सफाई शाखा, कर शाखा के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में भूमि शाखा के अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि बाजारों में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाए। बगैर मास्क पहुंचने वाले ग्राहकों व राहगीरों के लगातार चालान काटे जाएं। जो भी चालान की रकम न दें, उनके दस्तावेज जब्त करने की कार्रवाई हो। यह भी चेतावनी दी गई है कि सार्वजनिक स्थानों व बाजारों में पहुंचकर लगातार चालान काटने की कार्रवाई हो।

chat bot
आपका साथी