सड़कों पर गोवंश, अफसरों ने मूंदी आंखें

शहर की कालोनियों के अंदर तक अचानक झुंड में गोवंश दिखने लगे हैं। इनके कारण सड़कों पर आए दिन हादसे हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 08:39 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:39 PM (IST)
सड़कों पर गोवंश, अफसरों ने मूंदी आंखें
सड़कों पर गोवंश, अफसरों ने मूंदी आंखें

- शहर की कालोनियों के अंदर तक अचानक दिखने लगे झुंड में गोवंश

- सड़कों पर आए दिन हो रहे हादसे, अधिकारी नहीं कर रहे सुनवाई

जागरण संवाददाता, रोहतक: शहरी क्षेत्र में बेसहारा गोवंश का एक बार फिर से आतंक देखने को मिल रहा है। रात के वक्त सड़कों पर गोवंश बैठे रहते हैं। कालोनियों और गलियों में भी बेसहारा पशुओं की अचानक भीड़ बढ़ गई है। शहरी जनता लगातार बेसहारा पशुओं को पकड़वाने की मांग कर रही है, जबकि अधिकारियों ने पूरी तरह से आंखें मूंद ली हैं। फिलहाल सभी पार्षदों के साथ ही मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर और पार्षदों से बेसहारा पशुओं को पकड़ने की मांग की है। वहीं, पशुओं को पकड़ने वाली गाड़ी अभी भी बरसाती पानी की निकासी में टीम को पहुंचाने और पंप सेट व दूसरे सामान लाने-पहुंचाने में जुटी हुई है।

फिलहाल सोनीपत रोड से लेकर दिल्ली रोड, सेक्टर-6 मोड, दिल्ली बाईपास, सेक्टर-1, सेक्टर-3, ओल्ड आइटीआइ, सुखपुरा चौक, जींद रोड, हिसार रोड, हुडा काम्प्लेक्स आदि कालोनियों व स्थानों पर बेसहारा गोवंश का अड्डा है। सुनारिया चौक से सेक्टर-21 पार्ट की तरफ, सेक्टर-18 के अलावा झज्जर रोड, रेलवे स्टेशन के निकट बेसहारा पशुओं का अड्डा है। इसके साथ ही कालोनियों और गलियों तक बेसहारा पशुओं का जमावड़ा है। रात के वक्त मुख्य सड़कों पर भी बेसहारा पशु बैठे रहते हैं। इस कारण लोग बेसहारा पशुओं से निजात दिलाने की मांग करने लगे हैं। व्यापारी नेता अनिल भाटिया ने नगर निगम के अधिकारियों से भी बेसहारा पशुओं को पकड़ने की मांग की है।

व्यापारी नेता भाटिया ने सांसद, मेयर, पार्षदों से मांगी मदद

हरियाणा उद्योग हित व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अनिल भाटिया ने दावा किया है कि जब पूरी तरह से बेसहारा पशु नहीं पकड़ लिए जाएंगे, तक हर रोज इंटरनेट मीडिया पर फोटो अपलोड करूंगा। व्यापारी नेता भाटिया ने बताया कि सेक्टर-2 की मार्केट और सोनीपत रोड और हुडा काम्प्लेक्स और नए बस अड्डे वाले रोड पर इतने बेसहारा पशु हैं कि हर रोज हादसे हो रहे हैं। सड़कों पर बेसहारा गोवंश बैठे होने के कारण हादसों का अंदेशा बढ़ गया है। इन्होंने रोहतक के सांसद डा. अरविद शर्मा, राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा, विधायक बीबी बतरा, सीनियर डिप्टी मेयर राजू सहगल, डिप्टी मेयर अनिल कुमार के साथ ही सभी पार्षदों और नगर निगम आयुक्त से बेसहारा पशुओं को पकड़वाने की मांग की है। नाराजगी जताई कि नगर निगम की लापरवाही से गोवंश घायल हो रहे हैं और दुर्घटनाएं भी हो रही हैं।

-------------

मैंने दो दिन पहले ही संबंधित वाहन को खाली करने के आदेश दिए थे। यह भी कहा था कि प्रति दिन चार-पांच चक्कर किए जाएं। एक बार में करीब चार-पांच गोवंश गाड़ी में आ सकते हैं। यदि अभी तक गोवंश पकड़ने का अभियान शुरू नहीं हुआ तो पता करूंगा।

मनमोहन गोयल, मेयर, नगर निगम

--

बरसाती सीजन है। अभी हमारी गाड़ी पंप सेट व दूसरे सामान ढोने में लगी हुई है। गाड़ी यहां से खाली होते ही बेसहारा पशुओं को पकड़ने की कार्रवाई शुरू कर देंगे।

सुंदर सिंह, मुख्य सफाई निरीक्षक

--

कहां है गो सेवा आयोग। कहां हैं गो रक्षा दल और गो सेवा आयोग। गो सेवा आयोग के अध्यक्ष को मंत्री स्तर की सुविधाएं मिली हुई हैं। अनेक सदस्य भी हैं, धरातल पर क्या हो रहा है। गो माता और गोशाला के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च होते हैं। किसी को गोमाता की चिता नहीं। सिर्फ राजनीति हो रही है।

अनिल भाटिया, प्रदेश अध्यक्ष, हरियाणा उद्योग हित व्यापार मंडल

chat bot
आपका साथी