मेयर के सामने पार्षदों ने सुनाया दुखड़ा, कहा अमृत के मामलों की हो जांच

अमृत योजना के कामों में देरी के आरोप लगाते हुए पार्षदों ने जल्द ही कार्य पूरे कराने की मांग की है। यह भी आरोप लगाए हैं कि बरसाती सीजन शुरू हो चुका है। कालोनियों में दूषित पानी की निकासी के इंतजाम नहीं। आधे शहर में सड़कें टूटी पड़ी हैं। इससे हादसों का खतरा बढ़ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:56 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:56 AM (IST)
मेयर के सामने पार्षदों ने सुनाया दुखड़ा, कहा अमृत के मामलों की हो जांच
मेयर के सामने पार्षदों ने सुनाया दुखड़ा, कहा अमृत के मामलों की हो जांच

जागरण संवाददाता, रोहतक : अमृत योजना के कामों में देरी के आरोप लगाते हुए पार्षदों ने जल्द ही कार्य पूरे कराने की मांग की है। यह भी आरोप लगाए हैं कि बरसाती सीजन शुरू हो चुका है। कालोनियों में दूषित पानी की निकासी के इंतजाम नहीं। आधे शहर में सड़कें टूटी पड़ी हैं। इससे हादसों का खतरा बढ़ गया है। सुनवाई के बजाय अधिकारी हर बार जानकारी देने से मना कर देते हैं। पार्षद इन सभी मामलों में अपने स्तर से जांच की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही निगम हाउस की बैठक भी कराने की मांग ने जोर पकड़ लिया है।

आंबेडकर चौक स्थित नगर निगम में मेयर मनमोहन गोयल के कार्यालय में पार्षद जुटे। वार्ड-20 की पार्षद पूनम किलोई के प्रतिनिधि सूरजमल किलोई, वार्ड-18 की पार्षद दीपिका नारा के प्रतिनिधि देवेंद्र ठेकेदार, वार्ड-6 के पार्षद सुरेश किराड़, वार्ड-2 की पार्षद सुमन सैनी के प्रतिनिधि सुरेश सैनी, वार्ड-5 की पार्षद गीता के प्रतिनिधि डा. सतीश, वार्ड-16 की पार्षद डिपल जैन के प्रतिनिधि अमित जैन जोजी, वार्ड-19 की पार्षद मुक्ता नागपाल के प्रतिनिधि दीपक नागपाल बैठक में मौजूद रहे। पार्षदों ने मांग की है कि यदि कार्यों में देरी हुई है और अधूरे कार्य हैं तो उनकी जांच हो। किराड़ का दावा, हमें ही जानकारी नहीं तो जनता को कैसे पता होगा

वार्ड-6 के पार्षद सुरेश किराड़ का दावा है कि मैं सीवरेज-पानी की सब कमेटी का चेयरमैन हूं। फिर भी मुझे किसी भी प्रकरण में जानकारी नहीं दी जा रही। शहर में अमृत योजना के कार्य कहां-कहां हुए हैं इसे लेकर जनता को सही जानकारी नहीं। यदि शिकायत करते हैं तो अधिकारी कहते हैं कि यह कार्य तो दूसरी योजना में हुआ है। पार्षद प्रतिनिधि दीपक नागपाल, सूरजमल किलोई, देवेंद्र ठेकेदार आदि ने कहा है कि अधिकारी पूरा ब्योरा उपलब्ध कराएं। इसी के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। पार्षदों की नाराजगी जनता का नहीं कोई कसूर

पार्षद कृष्ण सेहरावत, सुरेश सैनी, डा. सतीश आदि ने बताया कि जनता का कोई कसूर नहीं है। जनता को उम्मीद थी कि अमृत योजना के कार्य होने से राहत मिलेगी। लेकिन कई स्थानों पर अधूरे कार्य हैं। यह भी कहा कि जनता को हर वार्ड में अमृत और बगैर अमृत वाले सीवरेज-पानी की आपूर्ति वाले कार्यों का ब्योरा दिया जाए।

chat bot
आपका साथी