सड़कों पर भरा सीवरेज का दूषित पानी, जल निकासी के भी नहीं इंतजाम, फिर से भड़का गुस्सा

जागरण संवाददाता रोहतक शहरी क्षेत्र की कालोनियों में हालात नहीं सुधरे। बरसाती सीजन में

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:32 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:32 AM (IST)
सड़कों पर भरा सीवरेज का दूषित पानी, जल निकासी के भी नहीं इंतजाम, फिर से भड़का गुस्सा
सड़कों पर भरा सीवरेज का दूषित पानी, जल निकासी के भी नहीं इंतजाम, फिर से भड़का गुस्सा

जागरण संवाददाता, रोहतक

शहरी क्षेत्र की कालोनियों में हालात नहीं सुधरे। बरसाती सीजन में जल निकासी के इंतजाम नहीं। सीवरेज की लाइन बिछाने तक के कार्य अधूरे हैं। इससे लोगों की नाराजगी सामने आ रही है। शुक्रवार को शीतल नगर और अजीत नगर कालोनी के लोगों की नाराजगी फिर से सामने आई। लोगों ने नाराजगी जताई कि यहां गांवों जैसे हालात हैं। नगर निगम के अधिकारी जनस्वास्थ्य विभाग का मामला बताकर पल्ला झाड़ लेते हैं, जबकि जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कोई सुनवाई नहीं करते। अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए डिप्टी मेयर अनिल कुमार ने कहा कि अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे हैं। सड़कें जर्जर पड़ी हैं। सीवरेज की योजनाओं का काम भी अधूरा है। कालोनियों में गांव से भी बदतर हालात हैं। अधिकारी कोई काम नहीं कर रहे हैं। इन्होंने बताया कि लोगों को कच्ची सड़कों पर भरे दूषित और सीवरेज के पानी के बीच से गुजरना पड़ रहा है। बरसाती पानी की निकासी के इंतजाम नहीं। खाली प्लाट में जलजमाव हो रहा है। कुछ सड़कें तक धंस गई हैं। इन्होंने बताया कि सीवरेज का पानी भरने से दुर्गंध के बीच से लोगों को गुजरना पड़ रहा है। अधिकारियों को चेतावनी दी है कि तीन दिन में हालात नहीं सुधरे तो सड़कें जाम करने से लेकर दूसरे आंदोलन के विकल्प खुले हुए हैं। वर्जन

मेरे वार्ड के शीतल नगर और अजीत कालोनी में गांवों से भी बदतर हालात हैं। नगर निगम और जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कोई सुनवाई नहीं कर रहे। जनता में इतना गुस्सा है कि वह दो-चार दिन में हालात नहीं सुधरे तो सड़कों पर आ सकती है।

अनिल कुमार, डिप्टी मेयर, नगर निगम

--

हमारे वार्ड में पिछले 10 दिनों तक पानी की आपूर्ति नहीं हुई। अब पानी की आपूर्ति शुरू हुई तो सीवरेज और बरसाती पानी के कारण दिक्कतें शुरू हो गईं। हमारे साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है। अधिकारी सुनते नहीं।

महीपाल सिंह, शीतल नगर निवासी

--

जब अधिकारियों को पता है कि बरसाती सीजन आएगा, उससे पहले जल निकासी के लिए सीवरेज लाइनों के कनेक्शन क्यों नहीं जोड़े। सीवरेज लाइन भी नहीं बिछाई गई। लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन के लिए विवश होंगे।

जसवंत सिंह, स्थानीय निवासी

chat bot
आपका साथी