टिटौली में कंटेनमेंट जोन घोषित, सील की गांव की सीमाएं

जागरण संवाददाता रोहतक लगातार हो रही मौतों को देखते हुए जिला प्रशासन ने गांव टिटौली म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:10 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:10 AM (IST)
टिटौली में कंटेनमेंट जोन घोषित, सील की गांव की सीमाएं
टिटौली में कंटेनमेंट जोन घोषित, सील की गांव की सीमाएं

जागरण संवाददाता, रोहतक : लगातार हो रही मौतों को देखते हुए जिला प्रशासन ने गांव टिटौली में मैक्रो कंटेनमेट जोन घोषित किया है। गांव के सभी रास्तों को सील करते हुए पुलिस की नाकाबंदी कर दी गई है। एसडीएम राकेश कुमार के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने गांव में पहुंचकर लोगों को जागरूक किया और कोरोना की सैंपलिग तेज कर दी। कोरोना सैंपलिग में करीब 25 फीसद लोग संक्रमित निकल रहे हैं। बुधवार को 108 लोगों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 28 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। स्वास्थ्य विभाग की रिपेार्ट में चार कोरोना संक्रमित लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। हालांकि गांव में जितनी भी मौत हुई हैं, उनमें अधिकतर का कोरोना टेस्ट ही नहीं करवाया गया था।

टेस्टिंग व स्क्रीनिग की तेज

एसडीएम के नेतृत्व में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गांव में लोगों की कोरोना टेस्टिग व स्क्रीनिग शुरू की। लोगों को टेस्ट करवाने के लिए जागरूक भी किया गया ताकि अधिक से अधिक लोगों की जांच की जा सके। अधिकारियों द्वारा जागरूक करने के बाद 108 लोगों ने सैंपल दिए, जिनमें से 28 कोरोना संक्रमित मिले। कोरोना संक्रमित मिलने के बाद उनको दवा देकर घरों में ही क्वारंटाइन की सलाह दी। इसके अलावा संपर्क में आए लोगों की भी स्क्रीनिग शुरू कर दी है। बीडीपीओ राजपाल चहल ने गांव को सैनिटाइज करवाया।

पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

डीएसपी सज्जन कुमार के नेतृत्व में गांव में फ्लैग मार्च निकाला गया। लोगों को कोरोना महामारी बचाव नियमों की पालना करने और कोरोना टेस्ट और कोरोना टीकाकरण करने के लिए जागरूक किया गया। साथ ही, उन्होंने गांव में की गई बैरिकेडिग और नाकाबंदी पर सख्ताई बरतने की बात कही। डीएसपी सज्जन ने ग्रामीणों को नियमों की पालना नहीं करने पर कार्रवाई भी करने की चेतावनी दी। टिटौली चौकी इंचार्ज सोमबीर सिंह को गांव में लगातार गश्त करने के निर्देश भी दिए गए।

--------------

गांव में कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। टेस्टिग के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया गया है। लेकिन लोग कोरोना का टेस्ट देने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। ग्रामीणों को इस महामारी से बचाव कार्यों में सहयोग देने की अपील की है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई जांच में केवल चार लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। अन्य मौतों में कैंसर पीड़ित और वृद्धावस्था कारण सामने आए हैं।

राकेश कुमार, एसडीएम, रोहतक।

chat bot
आपका साथी