अपनी नाकामियों पर खुद की पीठ थपथपा रही है गठबंधन सरकार : बलराज कुंडू

जनता की नजरों में हर मोर्चे पर फेल साबित हुई खट्टर सरकार के 600 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा गिनवाई गयी उपलब्धियों पर महम विधायक बलराज कुंडू ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आज सरकार की उपलब्धियों के नहीं बल्कि विफलताओं के 600 दिन पूरे हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:26 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:26 AM (IST)
अपनी नाकामियों पर खुद की पीठ थपथपा रही है गठबंधन सरकार : बलराज कुंडू
अपनी नाकामियों पर खुद की पीठ थपथपा रही है गठबंधन सरकार : बलराज कुंडू

संवाद सहयोगी, महम : जनता की नजरों में हर मोर्चे पर फेल साबित हुई खट्टर सरकार के 600 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा गिनवाई गयी उपलब्धियों पर महम विधायक बलराज कुंडू ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आज सरकार की उपलब्धियों के नहीं बल्कि विफलताओं के 600 दिन पूरे हुए हैं।

सरकार की गलत नीतियों की बदौलत ही आज हरियाणा बेरोजगारी और अपराध में नम्बर वन पोजिशन पर आ खड़ा हुआ है। युवाओं को रोजगार देना तो दूर की बात मनोहर सरकार ने तो उन कर्मचारियों को भी घर बैठाने का काम किया है जो कई-कई साल से नौकरी करते हुए अपने परिवारों के पेट पाल रहे थे।

बलराज कुंडू ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल किस मुंह से सरकार की विफलताओं को उपलब्धियों के तौर पर गिनवाने में लगे हुए हैं यह समझ से बाहर की बात है। जिस सरकार के मुख्यमंत्री से लेकर तमाम मंत्री तक जनता के बीच जाने से डरते हों उससे बड़ी विफलता और क्या हो सकती है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्राइवेट नौकरियों में 75 फीसद आरक्षण की उपलब्धि गिनवा रहे हैं तो लगे हाथ ये बताने का भी कष्ठ करें कि इससे अभी तक प्रदेश के कितने नौजवानों को रोजगार मिला और कितनी नई कम्पनियां स्थापित हुई हैं। कुंडू ने कहा कि सिर्फ जुमलों से कुछ नहीं होता, अगर सरकार की नीतियां इतनी ही अच्छी होती तो आज हरियाणा बेरोजगारी में देशभर में नम्बर-वन नहीं होता। बेरोजगारी की वजह से ही हमारा युवा वर्ग अपराध की दलदल में धंसता चला जा रहा है। कितने अफसोस की बात है कि अपराध में पहले लोग बिहार का उदाहरण दिया करते थे मगर अब हरियाणा का नाम लेते हैं।

chat bot
आपका साथी