यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर काटे गए एक करोड़ दो लाख के चालान

अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल ने कहा कि सड़क सुरक्षा अभियान में उन लोगों के चालान किए गए जिन्होंने यातायात नियमों का उल्लंघन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:16 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:16 AM (IST)
यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर काटे गए एक करोड़ दो लाख के चालान
यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर काटे गए एक करोड़ दो लाख के चालान

जागरण संवाददाता, रोहतक : अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल ने कहा कि सड़क सुरक्षा अभियान में कोई चूक नहीं होने चाहिए। इसे एक बड़े अभियान के तौर पर लेकर काम किया जाए, जिससे सड़क हादसों पर रोक लग सके।

वीरवार को अतिरिक्त उपायुक्त लघु सचिवालय में सड़क सुरक्षा की बैठक में उपस्थित अधिकारियों के साथ सड़क सुरक्षा के उपायों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजीव गांधी खेल स्टेडियम के समीप बने फ्लाई ओवर पर गलत साइड वाहन चलाने वालों पर अंकुश लगाने के लिए यातायात पुलिस कर्मी तैनात किए। जिले में एक माह के अंदर 4073 चालान किए गए। साथ ही एक करोड़ दो लाख 97 हजार की राशि वसूली गई। सुरक्षित स्कूल वाहन पालिसी के तहत जनवरी माह में 42 स्कूल बसें चेक की गई, जिनमें से 14 बसों के चालान किए गए। इसके अलावा हेलमेट के बिना दो पहिया वाहन चलाने वालों के 603 चालान, सीट बेल्ट के बिना वाहन चलाने वालों के 53 चालान तथा अन्य नियमों का उल्लंघन करने वालों 2230 चालान किए गए। इस मौके पर एसडीएम राकेश कुमार, एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव डा. संदीप गोयत, नगराधीश ज्योति मित्तल, डीएसपी सज्जन कुमार और सड़क सुरक्षा सहयोगी भरत नागपाल आदि मौजूद रहे। सड़क हादसे का शिकार हुए परिवारों पर बनेगी डाक्यूमेंट्री : शत्रुजीत कपूर

रोहतक : हरियाणा के परिवहन विभाग के प्रधान सचिव शत्रुजीत कपूर ने कहा कि प्रदेश में हर व्यक्ति जान बचाने के लिए सड़क सुरक्षा से जुड़ी संस्थाओं को दुर्घटना के कारणों की पड़ताल कर उसके निदान का रास्ता तलाशना होगा। वीरवार को वह पंचकुला से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से 32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह अभियान की समाप्ति के बाद प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों और आरटीए सचिवों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सफलता सिर्फ इन्हीं प्रयासों से ही नहीं मिलेगी, बल्कि अब समय आ गया है कि उच्च शिक्षा के लिए प्रवेश लेने वाले सभी युवाओं को बेहतर चालक बनाना होगा ताकि जब युवा अध्ययन के बाद सामाज की इकाई बन जीवन की शुरूआत करें तो सड़क उपयोगकर्ता के रूप में भी एक बेहतर नागरिक बने। सके अलावा हादसे का शिकार पीड़ित परिवारों की कहानी पर डाक्यूमेंट्री बनाई जाएगी। परिवहन आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लों ने कहा कि सड़क परिवहन अभियांत्रिकी की ²ष्टि से प्रदेश की सड़कों का रोड़ सेफ्टी आडिट कराया जाएगा, जिससे दुर्घटना बिन्दुओं की पहचान कर उन्हें हादसा मुक्त किया जा सके।

chat bot
आपका साथी