लापरवाही की इंतहा, बाजार में कोरोना फैलने का डर

बाजार में नियमों का खुले तौर से उल्लंघन हो रहा है। ग्राहकों को खुद की जान की परवाह नहीं। कहीं शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 07:55 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 07:55 AM (IST)
लापरवाही की इंतहा, बाजार में कोरोना फैलने का डर
लापरवाही की इंतहा, बाजार में कोरोना फैलने का डर

जागरण संवाददाता, रोहतक : बाजार में नियमों का खुले तौर से उल्लंघन हो रहा है। ग्राहकों को खुद की जान की परवाह नहीं। कहीं शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन हो रहा है तो कहीं मास्क लगाए बगैर ही लोग पहुंच रहे हैं। दैनिक जागरण की टीम ने बाजार में हालातों का जायजा लिया। सीधे तौर से कहें तो कोरोना संक्रमण को हराने के इंतजामों की धज्जियां उड़ती हुई मिलीं। दुकानदार भी आंखें मूंदकर नियमों का उल्लंघन करा रहे थे।

दैनिक जागरण ने यहां के हालातों का किया जायजा

1. दिल्ली गेट बाजार की मुख्य सड़क से लेकर दुकान तक नियमों की उड़ीं धज्जियां

दैनिक जागरण की टीम ने दोपहर करीब 12 बजे गोहाना अड्डे की तरफ से दिल्ली गेट बाजार में एंट्री की। यहां वाहनों की भीड़ थी। ज्यादातर वाहन चालक अपनी धुन में सवार होकर चल रहे थे और मास्क 55 फीसद वाहन चालक नहीं लगाए हुए थे। दुकानों की बात करें तो सीधे तौर से नियमों का उल्लंघन मिला। दुकानदार बिना मास्क के दुकानों के अंदर बैठे हुए थे। दुकानों पर ग्राहक शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे। खास बात यह थी कि दुकानदार एक भी ग्राहक को नियमों का पालन कराते हुए नजर नहीं आए। सिर्फ दुकानदार ग्राहकों से बातचीत में मशगूल दिखे। ऐसा ही हाल रेहड़ियों पर देखने को मिला। यहां भी नियमों का पालन नहीं मिला।

--

2. किला रोड बाजार और गलियों की दुकानों के अंदर तक हालात खराब

किला रोड बाजार के अंदर तक हालात खराब मिले। दोपहर करीब 12.30 बजे किला रोड और उनके आसपास की गलियों के हालातों को देखा। यहां दुकानों पर भीड़ थी।60 फीसद ग्राहकों के मास्क नहीं लगे थे। खास बात यह थी कि बाजार में पहुंचने वाली महिलाएं मास्क के बजाय दुपट्टे का उपयोग कर रहीं थीं। अंदर गलियों वाली दुकानों में भीड़ के हालात खराब थे। खास बात यह थी कि दैनिक जागरण की टीम को देखकर कुछ दुकानदार दूसरी दुकानों की वीडियो बनाने लगे।

--

3. किला रोड पर मुख्य सड़क वाली दुकानों पर सबसे बुरा हाल

मुख्य सड़क पर लाल मस्जिद की तरफ से एंट्री करने पर दुकानों पर सबसे बुरे हालात दिखे। यहां दुकानदार भीड़ से घिरे हुए थे और ग्राहकों को डिमांड के हिसाब से सामान बेच रहे थे। इन्हें खुद की छोड़िये ग्राहकों की सेहत का कहीं ख्याल नहीं था। यही वजह रही कि आधे ग्राहक यहां बिना मास्क के खरीदारी में जुटे हुए थे। 20 फीसद ग्राहक दुपट्टों से मुंह बांधे हुए थे। शेष 30 फीसद के चेहरों से मास्क गायब थे। शारीरिक दूरी के नियम का तो एक भी दुकान पर पालन नहीं मिला।

--

4. बड़ा बाजार और गोहाना अड्डे भी राम भरोसे

बड़े बाजार की तरफ से आने वाले वाहन चालकों के मुंह से मास्क गायब थे। दिल्ली गेट की तरफ से एंट्री करने पर यहां कुछ दुकानों का जायजा लिया। दुकानदार हों या फिर यहां कार्य करने वाले कर्मचारी। बेहद कम लोग मास्क लगाए हुए थे। सभी अपने कार्य में व्यस्त थे। दूसरी ओर, गोहाना अड्डे पर हालात यह थे कि यहां रुकने वाले वाहन चालक तक मास्क नहीं लगाए हुए थे। वाहनों के इंतजार में खड़े यात्री शारीरिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करते हुए दिखे। दुकानदारों का भी यही हाल था।

chat bot
आपका साथी