शिकंजा : बीपीएल फ्लैट मालिकों को नोटिस जारी, थाने में आकर देना होगा ब्योरा

तीन दिन पहले बीपीएल फ्लैटों पर छापेमारी के बाद अर्बन एस्टेट थाना पुलिस ने अवैध रूप से रह रहे लोगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अब पुलिस ने फ्लैट मालिकों को नोटिस जारी किया है जिसमें हिदायत दी गई है कि अपने साथ-साथ किरायेदार का भी पूरा रिकार्ड थाने में देना होगा। अवैध रूप से किसी को भी फ्लैट में नहीं रहने दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 08:45 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:45 AM (IST)
शिकंजा : बीपीएल फ्लैट मालिकों को नोटिस जारी, थाने में आकर देना होगा ब्योरा
शिकंजा : बीपीएल फ्लैट मालिकों को नोटिस जारी, थाने में आकर देना होगा ब्योरा

जागरण संवाददाता, रोहतक : तीन दिन पहले बीपीएल फ्लैटों पर छापेमारी के बाद अर्बन एस्टेट थाना पुलिस ने अवैध रूप से रह रहे लोगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अब पुलिस ने फ्लैट मालिकों को नोटिस जारी किया है, जिसमें हिदायत दी गई है कि अपने साथ-साथ किरायेदार का भी पूरा रिकार्ड थाने में देना होगा। अवैध रूप से किसी को भी फ्लैट में नहीं रहने दिया जाएगा।

दरअसल, बीपीएल फ्लैट में काफी समय से शिकायत मिल रही थी कि यहां पर असामाजिक तत्व रह रहे हैं। इसके बाद रविवार को थाना प्रभारी प्रहलाद सिंह के नेतृत्व में बड़े स्तर पर छापेमारी की गई थी। 70 से अधिक पुलिसकर्मियों ने सबसे पहले सेक्टर-चार एक्सटेंशन, फिर सनसिटी और इसके बाद लाढ़ौत रोड स्थित बीपीएल फ्लैटों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान वहां पर कहीं शराब के जाम झलकते मिले थे तो कहीं अवैध रूप से ताले तोड़कर कई परिवार रहते हुए मिले थे। जिन्हें फ्लैट के मालिक का नाम तक भी नहीं पता था। अधिकतर फ्लैट मालिकों के नाम-पते पुलिस के पास है, जिन्हें नोटिस भेजे गए हैं। जबकि बाकी फ्लैट मालिकों का रिकार्ड हुडा विभाग से निकलवाया जा रहा है। उन्हें भी नोटिस जारी होंगे। नोटिसों के माध्यम से हिदायत दी गई है कि एक माह के अंदर थाने में आकर अपना पूरा रिकार्ड दें, साथ ही यदि उनके फ्लैट में कोई किरायेदार रह रहा है तो उसका भी थाने में आकर रजिस्ट्रेशन कराएं। 15 से अधिक फ्लैट हुए खाली

जिस समय पुलिस ने छापेमारी की थी उस वक्त कुछ फ्लैटों पर ताले लटके मिले थे। आसपास के लोगों ने बताया कि यहां पर कुछ युवक अवैध रूप से ताला तोड़कर रह रहे हैं, जिनसे आसपास के लोग भी परेशान है। छापेमारी के तीन दिन बाद पुलिस ने फ्लैटों के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि करीब 15 से अधिक फ्लैट खाली कर दिए गए। यानी कि अवैध रूप से रह रहे युवा पुलिस की छापेमारी के बाद वहां से फ्लैट छोड़कर चले गए। वर्जन

कुछ फ्लैट मालिकों को नोटिस भेज दिए गए हैं, जबकि बाकी लोगों को भी भेजे जा रहे हैं। फ्लैट में अवैध रूप से किसी को भी नहीं रहने दिया जाएगा। हर मालिक और किरायेदार को अपना पूरा ब्योरा थाने में आकर देना होगा।

- इंस्पेक्टर प्रहलाद सिंह, थाना प्रभारी अर्बन एस्टेट

chat bot
आपका साथी