अवैध संबंध के चलते प्रेमी ने दोस्त संग की थी महिला की हत्या

प्रेम संबंध के बीच महिला द्वारा प्रेमी से रुपये मांगने से परेशान होकर प्रेमी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर देव कालोनी निवासी महिला की हत्या की थी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 09:27 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 09:27 AM (IST)
अवैध संबंध के चलते प्रेमी ने दोस्त संग की थी महिला की हत्या
अवैध संबंध के चलते प्रेमी ने दोस्त संग की थी महिला की हत्या

जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रेम संबंध के बीच महिला द्वारा प्रेमी से रुपये मांगने से परेशान होकर प्रेमी ने दोस्त के साथ मिलकर देव कालोनी निवासी महिला की हत्या की थी। जीआरपी ने आरोपित प्रेमी और उसके दोस्त को गिरफ्तार करते हुए वारदात का खुलासा किया है। शुक्रवार को दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश करते हुए रिमांड पर हासिल किया जाएगा। इसके बाद हत्या में प्रयुक्त लोहे की रॉड और अन्य जानकारी हासिल की जाएंगी।

मंगलवार तड़के चिन्योट कालोनी के पास रेलवे ट्रैक पर महिला का शव पड़ा मिला था। महिला के सिर में हथियार से वार करते हुए हत्याकांड को अंजाम दिया था। महिला की शिनाख्त मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जिला प्रतापगढ़ और हाल में देव कालोनी निवासी निशा पत्नी रामप्रकाश के तौर पर हुई थी। मृतका के बेटे ने जीआरपी को शिकायत देकर बताया कि उसकी मां सोमवार दोपहर गांव बोहर निवासी प्रवीन के साथ बाजार से चप्पल लेने के लिए गई थी। इसके बाद वह घर लौटकर नहीं आई। प्रवीन ने परिजनों को बताया था कि चप्पल दिलाने के बाद उसने निशा को गांधी कैंप में ही छोड़ दिया था। इसके मंगलवार सुबह महिला का शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला था। जीआरपी ने शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर खुलासा हुआ कि मृतका निशा के आरोपित नेमीचंद से अवैध संबंध थे। आरोपित और मृतका के बीच सोमवार को आखिरी बार फोन पर बात हुई थी। पुरानी आइटीआइ के पास से गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपितों ने जीआरपी को आगे की घटना के बारे में बताया।

बार-बार रुपये मांगने से था परेशान

जीआरपी थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपित नेमी चंद और सन्नी ने हत्या करने की वारदात को कबूल किया है। आरोपित ने बताया कि करीब ढाई वर्ष पहले पावर हाउस स्थित एक टी स्टॉल पर मुलाकात हुई थी। इसके बाद दोनों में बातचीत शुरू हुई और संबंध बने। इसके बाद मृतका द्वारा बीच-बीच में आरोपित से रुपये मांगे जाते रहे। रुपये मांगने से परेशान नेमी चंद ने अपने दोस्त सन्नी के साथ मिलकर निशा की हत्या की योजना बनाई। इसके बाद सोमवार दोपहर करीब तीन बजे उसे अपने दोस्त के कमरे पर बुलाया और सिर में लोहे की रॉड मारकर उसकी हत्या कर दी। सिर से पूरा खून निकलने के बाद कमरे को पानी से धोते हुए देर रात तीन बजे साइकिल पर शव ले जाकर अपने दोस्त की मदद से रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया।

chat bot
आपका साथी