बेटियां समाज की शान, मिले बराबर अधिकार : बिमलेश कुमारी

महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी बिमलेश कुमारी ने कहा है कि बेटियां समाज की शान है। इनकी रक्षा करना सभी का दायित्व है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:29 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 08:29 AM (IST)
बेटियां समाज की शान, मिले बराबर अधिकार : बिमलेश कुमारी
बेटियां समाज की शान, मिले बराबर अधिकार : बिमलेश कुमारी

जागरण संवाददाता, रोहतक : महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी बिमलेश कुमारी ने कहा है कि बेटियां समाज की शान है। इनकी रक्षा करना सभी का दायित्व है।

बिमलेश कुमारी रविवार को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी रोहतक (ग्रामीण) द्वारा गांव शिमली में आयोजित कार्यक्रम में बोल रही थी। कार्यक्रम में उन सभी महिलाओं को सम्मानित किया गया जिनके पास केवल बेटियां ही है। बिमलेश कुमारी ने कहा कि बेटे व बेटी के बीच अंतर करना अब बीते दिनों की बात रह गई है। अब समाज जागरूक हो चुका है। इसलिए अब बेटे और बेटियों में कोई अंतर नहीं है। रोहतक (ग्रामीण) की परियोजना अधिकारी योगेंद्र सांगवान ने कहा कि बेटियों को भी बेटों की तरह बराबरी का स्थान देना चाहिए। कार्यक्रम में सम्मानित की गई महिलाओं को पोष्टिक व्यंजन तथा हरी पत्तेदार सब्जी वाली थाली परोसी गई और गोद भराई की रस्म भी की गई। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी वरुण श्रीधर, सुपरवाइजर मंजू यादव, प्रतिभा, अनिला, हरदेश, संगीता, सीमा, रेखा, दीपिका और सरोज आदि मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी