चचेरे भाई की हत्या में गवाह था भूप सिंह, इसलिए जमानत पर आए आरोपित ने दो शूटरों से कराई थी हत्या

चमारिया गांव में पिछले माह हुए भूप सिंह हत्याकांड के मामले में सीआइए-1 की टीम ने दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 10:00 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 10:00 AM (IST)
चचेरे भाई की हत्या में गवाह था भूप सिंह, इसलिए जमानत पर आए आरोपित ने दो शूटरों से कराई थी हत्या
चचेरे भाई की हत्या में गवाह था भूप सिंह, इसलिए जमानत पर आए आरोपित ने दो शूटरों से कराई थी हत्या

जागरण संवाददाता, रोहतक : चमारिया गांव में पिछले माह हुए भूप सिंह हत्याकांड के मामले में सीआइए-1 की टीम ने दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है। भूप सिंह चचेरे भाई की हत्या में गवाह था, जिसके चलते जमानत पर आए गांव के ही आरोपित ने हत्याकांड को शूटरों के माध्यम से अंजाम दिया। आरोपितों को चार दिन के रिमांड पर लिया गया है। जबकि मुख्य आरोपित को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।

यह था मामला

16 जून को चमारिया गांव निवासी भूप सिंह उर्फ फूला की एक घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। मामले में मृतक के भाई कुलदीप उर्फ नन्हा की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। एसपी के निर्देश पर मामले की जांच सीआइए-1 की टीम को सौंपी गई थी।

जमानत पर आए मुख्य आरोपित ने कराया हत्याकांड

प्रेस कांफ्रेंस में डीएसपी सज्जन कुमार ने बताया कि सीआइए-1 प्रभारी प्रवीण कुमार के नेतृत्व में एएसआइ सुशील कुमार की टीम ने जांच के बाद झज्जर के डीघल निवासी आरोपित अंकित और दिल्ली के बिजवासन गांव निवासी हरदीप को गिरफ्तार किया। पूछताछ में सामने आया कि आरोपितों ने चमारिया गांव के रहने वाले संदीप के कहने पर हत्याकांड को अंजाम दिया था। संदीप और भूप सिंह के बीच दुश्मनी चल रही है। दोनों पक्षों में एक-दूसरे के खिलाफ कई मामले दर्ज है। कुछ समय पहले भूप सिंह के चचेरे भाई मंजीत की हत्या हो गई थी। संदीप पर साजिश रचने का आरोप लगा था और भूप सिंह उसमें गवाह बना था। फिलहाल संदीप हाई कोर्ट से जमानत पर आया हुआ है। भूप सिंह को रास्ते से हटाकर आरोपित संदीप गांव में अपना दबदबा बनाना चाहता था। इसके लिए उसने शूटर अंकित और हरदीप सिंह संपर्क किया। संदीप ने भूप सिंह की रेकी की। संदीप के इशारा करने पर ही दोनों शूटरों ने हत्याकांड को अंजाम दिया।

नया गैंग तैयार करना चाहते थे आरोपित

आरोपित हरदीप गांव में अवैध रूप से शराब बेचने का काम करता है। आरोपित की गांव में रंजिश है। दूसरे पक्ष ने कुछ दिन पहले हरदीप के साथ मारपीट कर दी थी, जिसमें उसका हाथ टूट गया था। हरदीप को बदला लेना था, जिसके लिए उसे सपोर्ट की जरूरत थी। इस वजह से वह संदीप और अंकित के संपर्क में आया। तीनों आरोपितों ने करीब एक सप्ताह पहले पानीपत में भी कार लूटी थी। आरोपितों का मकसद था कि नया गैंग तैयार किया जाएगा। आरोपित संदीप को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी