छात्रवृत्ति योजना के आवेदन पत्रों को करें दुरुस्त : कैप्टन मनोज

जागरण संवाददाता रोहतक उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने राज्य सरकार की डा. बीआर आंबेड

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 07:05 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 07:05 AM (IST)
छात्रवृत्ति योजना के आवेदन पत्रों को करें दुरुस्त : कैप्टन मनोज
छात्रवृत्ति योजना के आवेदन पत्रों को करें दुरुस्त : कैप्टन मनोज

जागरण संवाददाता, रोहतक : उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने राज्य सरकार की डा. बीआर आंबेडकर मेधावी छात्रवृत्ति योजना के तहत आवेदन करने वाले छात्र छात्राओं से आवेदन पत्र दुरुस्त करने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि छात्रवृत्ति योजना के लिए 10 सितंबर 2020 से 30 अक्टूबर 2020 तक तथा पुन: 27 नवंबर 2020 से 15 दिसंबर 2020 तक आवेदन पत्र भरे गए थे। कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि आवेदन कर्ताओं में से 530 ऐसे आवेदन करता है, जिन्होंने पूर्ण रूप से आवेदन पत्र नहीं भरा है। आवेदन पत्रों में सुधार के लिए जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय द्वारा उनके आवेदन पत्रों को सेंड बैक भी किया गया है। उन्होंने ऐसे सभी आवेदनकर्ताओं से कहा है कि वे अपने आवेदन पत्र जिला कल्याण अधिकारी के पोर्टल पर 10 मार्च तक पूर्ण करें ताकि उनको छात्रवृत्ति का लाभ दिया जा सके। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई आवेदन करता अपने आवेदन पत्र को पूर्ण नहीं करवा पा रहा है तो वह जल्द से जल्द जिला कल्याण अधिकारी के कार्यालय में आकर आवेदन पत्र को दुरुस्त करवाएं। उपायुक्त ने कहा कि अगर 10 मार्च तक आवेदन पत्रों को पूर्ण नहीं कराया जाता है तो ऐसे आवेदन पत्रों को रद्द कर दिया जाएगा। महिला दिवस मनाएगी हरियाणा कला परिषद रोहतक

जागरण संवाददाता, रोहतक : हरियाणा कला परिषद रोहतक मंडल के निदेशक व प्रदेश के ओएसडी पब्लिसिटी गजेंद्र फोगाट ने बताया है कि सात मार्च को महिला दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। गोकर्ण डेरे पर मनाए जाने वाले होने वाले इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा महिलाओं का सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया है।

फौगाट ने बताया कि महिला दिवस पर रविवार को सांसद सुनीता दुग्गल, वीना ग्रोवर, राजवंती शर्मा बतौर मुख्यातिथि, अध्यक्ष व विशिष्ट अतिथि उपस्थित होंगी। कार्यक्रम शाम छह बजे तक चलेगा। मालविका पंडित एवं टीम का हरियाणवी लोक समूह नृत्य, बता मेरे यार सुदामा की छात्राओं का समूह गान, शीतल चहल का गायन व वीरांगना के नेतृत्व में इंडिया गोट टैलेंट की टीम अपना सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगी।

कार्यक्रम के सहसंयोजक जेपी गौड़ ने बताया कि रोहतक की ऐसी कई प्रतिभाशाली महिला शक्ति को सम्मानित किया जाएगा जो अपने-अपने क्षेत्र में वर्षों से कार्यं करते हुए ऊंचाईयों तक पहुंची हैं। इस श्रृंखला में फैशन डिजाइनर ललिता चौधरी, पैरा एथलीट करमज्योति, अंतरराष्ट्रीय पहलवान कविता दलाल, मिसिज इंडिया रागनी, आईजीटी की विजेता वीरांगना, पुलिस अधिकारी मीना रानी, संस्कृति कर्मी रजनी बेनीवाल, निशा ढुल, कमलेश राणा, डा. सविता आदि अनेकों हस्तियों को सम्मानित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी