रक्तदान शिविर से मिलती है अद्भूत अनुभूति : हरीश पुनियानी

जागरण संवाददाता रोहतक सिविल सोसायटी को-आर्डिनेशन कमेटी आपातकालीन रक्तदान पैनल हि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:16 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:16 AM (IST)
रक्तदान शिविर से मिलती है अद्भूत अनुभूति : हरीश पुनियानी
रक्तदान शिविर से मिलती है अद्भूत अनुभूति : हरीश पुनियानी

जागरण संवाददाता, रोहतक :

सिविल सोसायटी को-आर्डिनेशन कमेटी, आपातकालीन रक्तदान पैनल हरियाणा एवं बी पी जैन स्किल डेवलपमेंट सेंटर के सहयोग से शुक्रवार को इंड्रस्टियल एरिया में प्रीमियर एजेंसी पर रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में 42 लोगों ने रक्तदान किया। हरीश पुनियानी ने शिविर का शुभारंभ किया जबकि रंचना पुनियानी ने अध्यक्षता की। एमडीयू हिदी विभाग की प्रो. पुष्पा ने इसका संयोजन किया।

हरीश पुनियानी ने कहा कि कई बार रक्तदान जैसे पुनीत कार्य को अपने आस-पास देखता था जिससे स्वयं कुछ करने की इच्छा भी थी, प्रोफसर पुष्पा और आपातकालीन रक्तदान पैनल के मार्गदर्शन से 20 वार्ड- 20 शिविर के सपनों को जैसे पंख लग गए। बहुत अच्छी अनुभूति है रक्तदान करना और शिविर का हिस्सा बनना । अभियान के संयोजक जेपी गौड़ ने सभी का आभार प्रकट किया।

हरीश बतरा, अजय धनखड़, प्रोफेसर पुष्पा, संजीव बतरा ने रक्तदाताओं को सम्मानित किया। इस अससर पर कवि वीरेंद्र मधुर, रेडक्रास सचिव देवेंद चहल, तरूण, भारत, प्रिया व नवनीत हुड्डा मौजूद थे।

टीकाकरण में दिखाने लगे हैं लोग रुचि : एसडीएम

संवाद सहयोगी ,महम

उपमण्डल महम में कोरोना महामारी को नियंत्रण में लाने के लिए प्रशासन निरंतर कार्य कर रहा है। उपमण्डल में वैक्सीनेशन के आंकड़े स्वास्थ्य केन्द्रों महम, मदीना तथा लाखनमाजरा के माध्यम से लगातार संकलित किए जा रहे हैं। क्षेत्र में कोरोना की स्थिति की जानकारी देते हुए उपमण्डलाधीश मेजर गायत्री अहलावत ने बताया कि कोरोना का मात्र एक ही केस पाजिटिव है। कोरोना को हरा चुके विभिन्न आयु वर्ग के लोगों के सकारात्मक विचार सामने आ रहे है। आमजन के साथ तालमेल स्थापित कर प्रशासन के प्रयासों का असर भी शून्य को छुती संक्रमण दर में देखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि महम क्षेत्र में अब तक 45 वर्ष से ऊपर के 7160 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई है वहीं 18 से 44 आयु वर्ग के 5734 लोगों का टीकाकरण किया गया है। मदीना में अब तक 45 वर्ष से ऊपर के 11033 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई है वहीं 18 से 44 आयु वर्ग के 7890 लोगों का टीकाकरण किया गया है।

chat bot
आपका साथी