एक्शन मोड में सब कमेटियां, जिमखाना क्लब के निकट मंदिर में पुरानी ईंटों का हो रहा था उपयोग, जांच शुरू

जागरण संवाददाता रोहतक सब कमेटी गठन के महज पांच दिन के अंदर ही एक्शन मोड़ में आ गई हैं। सोमवार को भवन एवं निर्माण सब कमेटी ने जिमखाना क्लब के पीछे निर्माणाधीन नीलकंठ मंदिर में गड़बड़ियां उजागर करने का दावा किया है। सब कमेटी में शामिल पार्षदों ने औचक निरीक्षण का हवाला देते हुए मंदिर के निर्माण में पुरानी ईंटें लगाने का मामला उजागर किया है। यह भी दावा किया है कि निगम के अधिकारी निष्पक्षता से जांच करें। यदि ऐसा नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री मनोहरलाल गृह मंत्री अनिज विज और स्टेट विजिलेंस में भी शिकायत करेंगे। मंगलवार को निगम के मेयर मनमोहन गोयल और आयुक्त प्रदीप गोदारा को भी लिखित में शिकायत भेजेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 08:19 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 08:19 AM (IST)
एक्शन मोड में सब कमेटियां, जिमखाना क्लब के निकट मंदिर में पुरानी ईंटों का हो रहा था उपयोग, जांच शुरू
एक्शन मोड में सब कमेटियां, जिमखाना क्लब के निकट मंदिर में पुरानी ईंटों का हो रहा था उपयोग, जांच शुरू

जागरण संवाददाता, रोहतक : सब कमेटी गठन के महज पांच दिन के अंदर ही एक्शन मोड़ में आ गई हैं। सोमवार को भवन एवं निर्माण सब कमेटी ने जिमखाना क्लब के पीछे निर्माणाधीन नीलकंठ मंदिर में गड़बड़ियां उजागर करने का दावा किया है। सब कमेटी में शामिल पार्षदों ने औचक निरीक्षण का हवाला देते हुए मंदिर के निर्माण में पुरानी ईंटें लगाने का मामला उजागर किया है। यह भी दावा किया है कि निगम के अधिकारी निष्पक्षता से जांच करें। यदि ऐसा नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री मनोहरलाल, गृह मंत्री अनिज विज और स्टेट विजिलेंस में भी शिकायत करेंगे। मंगलवार को निगम के मेयर मनमोहन गोयल और आयुक्त प्रदीप गोदारा को भी लिखित में शिकायत भेजेंगे।

भवन एवं निर्माण सब कमेटी के उपाध्यक्ष एवं वार्ड-7 के पार्षद मनोज कुमार, वार्ड-18 की पार्षद दीपिका नारा के प्रतिनिधि देवेंद्र ठेकेदार, वार्ड-9 के पार्षद जयभगवान आदि सेक्टर-4 एक्सटेंशन से कहीं जा रहे थे। यहां महादेव सेवा संघ के नीलकंठ मंदिर का निर्माण होते हुए दिखा तो औचक निरीक्षण करने पहुंचे। देवेंद्र ठेकेदार ने बताया ने बताया कि मंदिर के निर्माण के लिए कुछ दिन पहले सांसद डा. अरविद शर्मा ने पांच लाख रुपये दिए थे। इसी तरह पार्षद जयभगवान ने 21 हजार रुपये की आर्थिक मदद की थी। निर्माण कार्य में पुरानी ईंट उपयोग होने की जानकारी सब कमेटी की चेयरमैन एवं वार्ड-20 की पार्षद पूनम किलोई से शिकायत की। पूरे मामले में अधिकारियों को भी लिखित में शिकायत की जाएगी। पूनम किलोई ने चेतावनी दी है कि यदि निर्माण कार्य में हो रही धांधली की जांच नहीं हुई तो मुख्यमंत्री व गृह मंत्री से मिलकर शिकायत करेंगे। वर्जन

हमारे संज्ञान में नहीं आया है कि कहां मंदिर का निर्माण हो रहा था। मामले की जानकारी लेंगे।

मनमोहन गोयल, मेयर, नगर निगम

--

जहां मंदिर का निर्माण हो रहा है उसमें सांसद की तरफ से बजट दिया गया होगा। इसलिए नगर निगम बजट जारी करता है। यहां निर्माण कार्य रकम से ज्यादा होगा, जबकि यहां निर्माण कार्य रकम से अधिक कराया जा रहा होगा। हो सकता है कि इसी कारण से यहां पुरानी ईंट उपयोग में लाईं जा रहीं हों।

प्रदीप गोदारा, आयुक्त, नगर निगम

--

नगर निगम के अधिकारी इसलिए सब कमेटियों का गठन नहीं कराना चाहते थे। जिस तरह से मंदिर के निर्माण में धांधली हो रही है उसकी निष्पक्षता से जांच हो। जब सांसद की तरफ से दिए गए बजट का दुरूपयोग हो रहा है तो फिर जनता क्या उम्मीद करेगी।

देवेंद्र ठेकेदार, वार्ड-18 की पार्षद दीपिका नारा के प्रतिनिधि

chat bot
आपका साथी