कृषि मंत्री दलाल का कार्यक्रम रद, आज डीसी करेंगे ध्वजारोहण

गणतंत्र दिवस के जिलास्तरीय समारोह में कृषि मंत्री जेपी दलाल का दौरा रद हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 06:20 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 06:20 AM (IST)
कृषि मंत्री दलाल का कार्यक्रम रद, आज डीसी करेंगे ध्वजारोहण
कृषि मंत्री दलाल का कार्यक्रम रद, आज डीसी करेंगे ध्वजारोहण

जागरण संवाददाता, रोहतक :

गणतंत्र दिवस के जिलास्तरीय समारोह में कृषि मंत्री जेपी दलाल का दौरा रद हो गया है। कृषि मंत्री को लेकर किसान आंदोलन के चलते किसान संगठनों ने विरोध की चेतावनी दी थी। हालांकि बाद में कई संगठनों ने जिला प्रशासन के साथ हुई वार्ता में विरोध नहीं करने का आश्वासन भी दिया था। अब मंगलवरा को समारोह में जिला उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार राष्ट्रीय ध्वजारोहण करेंगे। राजीव गांधी खेल स्टेडियम में होने वाले इस समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इससे पूर्व कैप्टन मनोज कुमार महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के प्रवेश द्वार-एक पर स्थित राज्य स्तरीय युद्ध स्मारक पर शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देंगे।

नगराधीश ज्योति मित्तल ने बताया कि समारोह में प्रात: दस बजे उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ध्वजारोहण करेंगे। इसके उपरांत वे परेड में शामिल सात टुकड़ियों का निरीक्षण करेंगे। उपायुक्त जिलावासियों को गणतंत्र दिवस का संदेश देंगे। डीएसपी सज्जन कुमार के नेतृत्व में परेड में शामिल टुकड़ियों भव्य मार्च पास्ट निकालते हुए मुख्य मंच के सामने से गुजरेंगी, जिनकी सलामी उपायुक्त लेंगे।

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के चलते कार्यक्रम को छोटा किया गया है और यह प्रयास होगा कि कार्यक्रम में अधिक भीड़ ना हो। महामारी से बचाव के लिए जो उपाय अमल में लाए जा रहे उपाए लगातार जारी रखने होंगे। सभी मास्क का प्रयोग करें और सामाजिक दूरी बनाये रखें। कार्यक्रम में मार्च पास्ट के बाद स्कूली बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। गुरुकुल लाढ़ौत व पतंजलि योग समिति द्वारा तैयार किए गए सूर्य नमस्कार की प्रस्तुति होगी। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षक का केंद्र विभिन्न विभागों की योजनाओं को प्रदर्शित करती झांकियां होगी। इसके उपरांत पारितोषिक वितरण समारोह होगा तथा समारोह का समापन राष्ट्रीय गान से किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी