प्रशासन ने व्यापारियों व संगठनों के साथ बुलाई बैठक

व्यापारियों और सामाजिक संगठनों के साथ मंगलवार को बैठक होगी। शहर के कुछ व्यापारियों के पास बैठक में शामिल होने के लिए फोन आ चुके हैं। दूसरी ओर अब व्यापारी ही मांग करने लगे हैं कि समय रहते हुए सख्त कदम उठाए जाएं। यह भी मांग की गई है कि विदेश बाहरी राज्यों व बाहर से घूमकर आने वालों की निगरानी हो। जिससे संक्रमण रोका जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:17 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:17 AM (IST)
प्रशासन ने व्यापारियों व संगठनों के साथ बुलाई बैठक
प्रशासन ने व्यापारियों व संगठनों के साथ बुलाई बैठक

जागरण संवाददाता, रोहतक : व्यापारियों और सामाजिक संगठनों के साथ मंगलवार को बैठक होगी। शहर के कुछ व्यापारियों के पास बैठक में शामिल होने के लिए फोन आ चुके हैं। दूसरी ओर, अब व्यापारी ही मांग करने लगे हैं कि समय रहते हुए सख्त कदम उठाए जाएं। यह भी मांग की गई है कि विदेश, बाहरी राज्यों व बाहर से घूमकर आने वालों की निगरानी हो। जिससे संक्रमण रोका जा सके।

बताया जा रहा है कि कुछ व्यापारियों के पास प्रशासन ने फोन किए। इसमें यही बताया गया है कि एक महत्वपूर्ण बैठक होगी। हालांकि किन बिदुओं पर बैठक होगी इसे लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। मंगलवार को सुबह 11 या फिर 11.30 बजे यह बैठक लघु सचिवालय में हो सकती है। अभी तक यही बताया जा रहा है कि बाजारों में दुकानदारों से सहयोग मांगा जा सकता है। इसमें ग्राहकों से मास्क लगवाने, हाथ धुलवाने के लिए इंतजाम करने से लेकर शारीरिक दूरी के नियम का सख्ती से पालन कराने पर मंथन होने के आसार हैं। दूसरी ओर, बाजारों में भीड़ नियंत्रित करने के साथ ही सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन का भी पालन कराने बैठक में मंथन हो सकता है। वर्जन

फिलहाल दिल्ली, गुरुग्राम व बाहरी राज्यों से आने वालों की निगरानी का प्रशासन के पास कोई तंत्र नहीं। विदेश से यदि कोई आता है या फिर यात्रा व भ्रमण करके लौटने वालों की निगरानी हो। बाजारों को लेकर हम जागरूकता वाली मुहिम चलाएंगे। एक मई से 18 से अधिक उम्र वालों के टीके लगेंगे। हमने वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता अभियान चलाया था। हम वैक्सीनेशन के लिए सभी को प्रेरित करेंगे।

गुलशन निझावन, प्रधान, पालिका बाजार एसोसिएशन

--

व्यापारी एक मूल मंत्र को जान लें। जान हैं तो जहान है। मेरी प्रशासन से यही अपील है कि सख्त से सख्त कदम उठाए जाएं। दिल्ली में कुछ दिनों के लिए लॉक डाउन लगाया गया है। लेकिन बाहरी राज्यों से तो लोग लगातार आ रहे हैं। सीमाओं पर न निगरानी है और दूसरे कोई इंतजाम नहीं। पहले तो पूरी तरह से निगरानी की जाती थी। व्यापारी भी प्रशासन को सहयोग दें। समाज सुरक्षा हमारा पहला ध्येय होना चाहिए।

अशोक मनोचा, प्रधान, दिल्ली रोड बाजार एसोसिएशन

chat bot
आपका साथी