पुलिस की सतर्कता से सड़क हादसों में आई कमी : खिरवार

रोहतक रेंज के पांचों जिलों में पिछले साल के मुकाबले इस बार सड़क हादसों में कमी आई है। पुलिस ने जागरूकता अभियान भी चलाया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 08:21 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 08:21 AM (IST)
पुलिस की सतर्कता से सड़क हादसों में आई कमी : खिरवार
पुलिस की सतर्कता से सड़क हादसों में आई कमी : खिरवार

जागरण संवाददाता, रोहतक : रोहतक रेंज के पांचों जिलों में पिछले साल के मुकाबले इस बार सड़क हादसों में कमी आई है। रोहतक रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक संदीप खिरवार ने बताया कि इस वर्ष पुलिस ने लोगों को यातायात के प्रति काफी जागरुक किया और जगह-जगह पर पुलिस बल भी मौजूद रहा। लॉकडाउन में भी लोग घरों से बाहर नहीं निकले। इस वजह से जनवरी से लेकर अब तक के आंकड़ों पर नजर डाले तो सड़क हादसों में काफी कमी आई है।

रेंज में रोहतक, सोनीपत, झज्जर, चरखी दादरी और भिवानी जिले आते हैं। वर्ष 2019 में जनवरी से अक्टूबर माह तक 1875 सड़क हादसे हुए, जिसमें 867 लोगों की जान गई। इसके अलावा 1008 लोग मामूली रूप से घायल हुए। इस साल जनवरी से अक्टूबर के आंकड़ों में कमी आई है। 10 माह में 1588 सड़क हादसे हुए, जिसमें 723 लोगों को जान गंवानी पड़ी और 865 लोग घायल हुए। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने बताया कि सड़क हादसों को रोकने के लिए पुलिस की तरफ से समय-समय पर विशेष अभियान चलाए जाते हैं। लोगों को यातायात के नियमों के बारे में बताया जाता है। पुलिस का मकसद है कि कम से कम सड़क हादसे हो।

chat bot
आपका साथी