एमडीयू में परीक्षा व दाखिल संबंधित समस्याओं पर एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने परीक्षा व दाखिले संबंधित मांगों को लेकर महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) परिसर में प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:40 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:40 AM (IST)
एमडीयू में परीक्षा व दाखिल संबंधित समस्याओं पर एबीवीपी ने किया प्रदर्शन
एमडीयू में परीक्षा व दाखिल संबंधित समस्याओं पर एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने परीक्षा व दाखिले संबंधित मांगों को लेकर महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) परिसर में प्रदर्शन किया। एबीवीपी के एमडीयू इकाई अध्यक्ष सन्नी नारा ने कहा कि विवि प्रशासन इंटरमीडिएट सेमेस्टर की परीक्षाएं कराने की बात कहकर विद्यार्थियों पर दबाव बना रहा है। नए सत्र की कक्षाएं विद्यार्थी लगा रहे हैं। ऐसे में उन्हें प्रमोट किया जाना चाहिए। एबीवीपी ने कालेजों में सीट बढ़ाने, ऑनलाइन परीक्षा से वंचित रहे विद्यार्थियों को मौका देने व अन्य पांच सूत्रीय मांगपत्र कुलपति प्रो. गुलशन लाल तनेजा को सौंपा। अध्यक्ष ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर यदि इन मुद्दों पर फैसला नहीं लिया तो विद्यार्थी परिषद बड़ा आंदोलन करेगी।

इस मौके पर मोहित यादव, शेखर, नितिन, हरिओम तिवारी, अमित, संदीप, दीक्षा, साक्षी, पुष्पा, ऋषभ, हारुन, दिनेश आदि मौजूद रहे। यह रखी मांगें

- विवि प्रशासन पिछले सेमेस्टर की परीक्षाओं के लेकर स्थिति स्पष्ट करें। बार-बार नई गाइडलाइन से विद्यार्थी असमंजस में हैं।

- विवि व संबद्ध कालेजों में 20 फीसद सीटों की वृद्धि की जाए। बहुत से छात्र-छात्राएं सीट कम होने पर दाखिले से वंचित रह जाएंगे।

- पिछले काफी समय से जो विद्यार्थी मर्सी चांस मांग रहे हैं, उन्हें मर्सी चांस दिया जाए।

- विश्वविद्यालय के हेल्पलाइन नंबर को सुचारू किया जाए। विवि प्रशासन के दावे के उलट हेल्पलाइन नंबर पर विद्यार्थियों की समस्याओं का नहीं होता समाधान। ज्यादातर समय फोन नहीं उठाया जाता।

- ऑनलाइन परीक्षा में तकनीकी खामी से जो विद्यार्थी परीक्षा से वंचित रह गए हैं उन्हें परीक्षा का अवसर दिया जाए।

chat bot
आपका साथी