अवसर ऐप पर विद्यार्थियों के स्टेटस का रिकार्ड भी रखा जाए: डीसी

जागरण संवाददाता रोहतक जिला शिक्षा अधिकारी डा. विजय लक्ष्मी नांदल ने शिक्षा विभाग के अधिकाि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 11:55 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 11:55 PM (IST)
अवसर ऐप पर विद्यार्थियों के स्टेटस का रिकार्ड भी रखा जाए: डीसी
अवसर ऐप पर विद्यार्थियों के स्टेटस का रिकार्ड भी रखा जाए: डीसी

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला शिक्षा अधिकारी डा. विजय लक्ष्मी नांदल ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में सभी खंडों के खंड शिक्षा अधिकारी और मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी शुभम चतुर्वेदी ने भाग लिया।

जिला शिक्षा अधिकारी डा. विजय लक्ष्मी नांदल ने बताया कि सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी निजी विद्यालयों में नियम 134ए के तहत सभी रिक्तियों को पूरा किया जाए। सीएम विडो और सोशल मीडिया ग्रीवेंस ट्रैकर पर शिकायतों का निर्धारित अवधि में निपटारा सुनिश्चित किया जाए। जिला के चयनित विद्यालयों में एनएएस परीक्षा में बच्चों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए और विद्यार्थियों की अच्छी तैयारी करवाई जाए। उन्हें 27 व 28 अक्टूबर को प्रस्तावित पीटीएम में ज्यादा से ज्यादा अभिभावकों और अध्यापकों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। अध्यापक द्वारा पीटीएम के दौरान अवसर ऐप पर विद्यार्थियों के स्टेटस का रिकार्ड भी रखा जाये तथा 29 अक्टूबर को आयोजित होने वाले माक टेस्ट का परिणाम भी यथाशीघ्र आनलाइन अपलोड किया जाए।

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी शुभम चतुर्वेदी ने कहा कि एबीआरसी व बीआरपी द्वारा स्कूलों की विजिट की जाए तथा खंड शिक्षा अधिकारी भी व्यक्तिगत रूप से इनकी निगरानी रखें। मेंटर रिपोर्ट भी समय पर अपलोड की जाए। जिला में तैनात अधिकारियों द्वारा खंड भी गोद लिये जा सकते है। आगामी सक्षम के स्कोर को सुधारने के लिए शिक्षा के सभी पहलुओं में सुधार किया जाए।

chat bot
आपका साथी