अपराधिक गतिविधियों का अड्डा बना खेत में बना मकान

संवाद सहयोगी महम निदाना गांव में गैंगवार के चलते दो बेकसूर युवकों की हत्या का कारण खे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:17 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:17 AM (IST)
अपराधिक गतिविधियों का अड्डा बना खेत में बना मकान
अपराधिक गतिविधियों का अड्डा बना खेत में बना मकान

संवाद सहयोगी, महम : निदाना गांव में गैंगवार के चलते दो बेकसूर युवकों की हत्या का कारण खेत में बना सुनसान मकान बना, जहां पर वे अपने साथियों से मिलने गया गए थे। उनको नहीं पता था कि किसी अन्य की रंजिश में उनका अपनी जान गंवानी पड़ेगी। रविवार को दोनों के शवों का अंतिम संस्कार किया गया। उधर, इस वारदात के बाद पुलिस ने गांव में चौकसी बढ़ा दी है। हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही है। लेकिन अभी तक कोई सफलता हाथ नहीं लग सकी है।

गांव निदाना निवासी विकास में आइटीआइ के दूसरे सेमेस्टर की पढ़ाई कर रहा था जबकि फरमाना गांव का अंकुश बीए प्रथम वर्ष में था। विकास का छोटा भाई अंकित गांव में ही एक स्कूल में 12वीं की पढ़ाई कर रहा है। ग्रामीणों में इसी बात की चर्चा थी कि गैंगवार किसी के बीच और जिदगी से हाथ किसी को धोना पड़ा। इससे ग्रामीणों में रोष भी दिखाई दे रहा है।

मामा के घर से वापिस लौटा था विकास

विकास की मां सीमा ने बताया कि वह अपने दोनो बेटों के साथ अपने मायके झज्जर के गांव जोणधी से लौटी थीं। विकास के ममेरे भाई की शादी थी। बताया गया कि घर आने के बाद विकास सीधा गांव के दीया वाला मंदिर में चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखने के लिए गया था। वहां पर उसके मोबाइल पर किसी का फोन आया था। फोन सुनते ही वह सीधा गुगाहेड़ी रोड़ पर बने सुनसान मकान पर पहुंचा था। जहां गोलीकांड में मारा गया।

दो युवकों के साथ चल रही थी हमलावरों की रंजिश

सुमित ने बताया कि उसकी व उसके दोस्त अंकित के साथ आरोपित कपिल के साथ रंजिश चल रही है। इसी रंजिश के चलते कपिल ने संजीत उर्फ ढ़ीला व दो अन्य के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। विकास व अंकुश को तो उनके साथ किसी प्रकार की झगड़ा भी नहीं था। वे तो उससे मिलने ही पहुंचे थे।

रो-रोकर बुरा हाल था परिवार के सदस्यों का

विकास के अंतिम संस्कार से पहले शव को उनके घर लाया गया। शव के वहां पहुंचते ही मृतक की मां, बुआ, फुफेरी बहन, छोटा भाई अंकित का रो-रोकर बुरा हाल था। परिवार की महिलाएं बार बार बेहोश हो रही थी। पिता नरेंद्र ने बताया कि उसकी डयूटी गुरुग्राम में है। वह अपने घर आ ही रहा था कि रास्ते में महम पुलिस का फोन आया तथा उसके बेटे के दुर्घटना होने की बात कही। उसने बताया कि उन्होंने कभी ऐसा नहीं लगा कि उनका बेटा ऐसी संगत में बैठता होगा । उनका कहना था कि उसको फोन कर बुलाया गया है। यह भी किसी की साजिश हो सकती है। उन्होंने पुलिस से विकास के फोन की जांच करने व उनको इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई है।

अपराधिक गतिविधियों का अड्डा बन रहा सुनसान मकान

निदाना से गुगाहेड़ी रोड़ पर एक खेत मे नया मकान बनाया गया है। दो मंजिले मकान के अंदर ही अंदर छत पर जाने के लिए सीढि़यां बनाई गई हैं। नीचे व उपर दो दो कमरे अलग अलग बनाए गए हैं । जिसमें अलग अलग टॉयलेट बाथरूम निर्माणाधीन पड़े हैं। लोहे के दरवाजे चढ़ाए गए हैं लेकिन उनको तोड़ दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि यह किसी ने आश्रम बनाने के लिए तैयार किया था ।लेकिन बीच में ही निर्माण छोड़ दिया गया ।मालिक का परिवार रोहतक रहने लगा। मालिक की देखरेख के बगैर मकान असामाजिक तत्वों का अड्डा बन गया है। वहां पर नमकीन व अन्य खाने पीने की चीजों के खाली पैकेट काफी संख्या में इधर-उधर बिखरे पड़े हैं ।

chat bot
आपका साथी