ऑक्सीजन के 702 और नॉन ऑक्सीजन के 106 बेड अधिकृत

-ऑक्सीजन बॉटलिग प्लांट में किए गए कर्मचारी तैनात जागरण संवाददाता रोहतक डीसी कैप्टन मन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:50 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:50 AM (IST)
ऑक्सीजन के 702 और नॉन ऑक्सीजन के 106 बेड अधिकृत
ऑक्सीजन के 702 और नॉन ऑक्सीजन के 106 बेड अधिकृत

-ऑक्सीजन बॉटलिग प्लांट में किए गए कर्मचारी तैनात

जागरण संवाददाता, रोहतक: डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि जिले के सभी कोविड-19 अस्पतालों को उनकी आवश्यकता अनुसार ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। आज दोपहर तक की स्थिति के बारे में उन्होंने बताया कि दोपहर तक विभिन्न अस्पतालों में 93 ऑक्सीजन बेड खाली थे। उन्होंने बताया कि विभिन्न कोरोना अस्पतालों में 702 ऑक्सीजन बेड अधिकृत किए गए हैं। इनमें से 609 पर मरीजों का उपचार चल रहा था। इसी प्रकार विभिन्न अस्पतालों में 70 नोन ऑक्सीजन बेड खाली थे, जबकि 106 नॉन ऑक्सीजन बेड को अधिकृत किया गया है। उन्होंने बताया कि 36 पर मरीजों का उपचार चल रहा था।

वेंटीलेटर की स्थिति के बारे में उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि 192 वेंटीलेटर विभिन्न कोरोना अस्पतालों में अधिकृत किए गए हैं, जिनमें से 179 पर मरीजों का उपचार दोपहर तक चल रहा था। कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि विभिन्न कोरोना अस्पतालों में आइसीयू के 339 बेड अधिकृत किए गए हैं, जिनमें से 388 पर मरीजों का उपचार चल रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि कोविड-19 के विभिन्न सरकारी व निजी अस्पतालों में कुल 973 बेड अधिकृत किए गए हैं।

बॉटलिग प्लांट पर की कर्मचारियों की तैनाती

डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कोविड-19 के मद्देनजर विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों की गांव मकडौली स्थित दीपक एयर गैस ऑक्सीजन बॉटलिग प्लांट पर डयूटी लगाने के निर्देश जारी किए हैं। जिन अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है उनमें श्रम कल्याण कार्यालय, रोहतक के सहायक नीरज, सहायक निदेशक उद्योग सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग रोहतक के सहायक धीरेश्वर सैनी, क्लर्क संदीप, क्लर्क जसवीर व क्लर्क राकेश तथा श्रम कल्याण कार्यालय, रोहतक के क्लर्क मुकेश, सहायक श्रम आयुक्त कार्यालय के क्लर्क अमित, क्लर्क भीम सिंह स्टेनो मनजीत व क्लर्क नीरज शामिल है।

chat bot
आपका साथी