महाराणा प्रताप की 481वीं जयंती मनाई

महाराणा प्रताप की 481वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता महासभा के प्रधान जगजीत परमार ने की। कार्यक्रम में उपस्थित जनों ने महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके गौरवशाली इतिहास को याद किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:22 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:22 AM (IST)
महाराणा प्रताप की 481वीं जयंती मनाई
महाराणा प्रताप की 481वीं जयंती मनाई

संवाद सहयोगी, महम : महाराणा प्रताप की 481वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता महासभा के प्रधान जगजीत परमार ने की। कार्यक्रम में उपस्थित जनों ने महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके गौरवशाली इतिहास को याद किया। कार्यक्रम में डा. जसबीर परमार ने महाराणा प्रताप के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर सतवीर राणा, राजेंद्र चौहान, डा. शरणजीत चौहान, नरेंद्र चौहान, जयसिंह चौहान, सतपाल परमार, जयपाल चौहान, अनिल रावल, अरविद पुंडीर, डा. राजेश परमार, प्रदीप चौहान, श्याम सिंह, योगेंद्र चौहान, सुरेंद्र परमार, आकाश पुंडीर, शमशेर चौहान, भवानी प्रताप सिंह, रवि, कर्मवीर परमार, दिव्यांश प्रताप सिंह, सार्थक सिंह, संजीव राजपूत मोखरा आदि उपस्थित रहे।

------------ टैंपो से सौर उर्जा की प्लेट चोरी, मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, महम : हिसार से गुरुग्राम के लिए वाहन में ले जाई जा रही सौर उर्जा की प्लेट चोरी हो गई। वाहन चालक ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। शिकायत में सुरेश कुमार निवासी दिगारला जिला चूरू राजस्थान ने बताया कि वह हिसार से अपने वाहन टाटा मैजिक में एक कंपनी की सौर उर्जा की प्लेट भर कर चला था। उसे गुरूग्राम जाना था। खरकड़ा गांव के पास हाइवे पर रात 11 बजे उसके वाहन के सामने एक गाय आ गई जिसको बचाने के चक्कर में उसकी गाड़ी फुटपाथ से टकराकर पलट गई। गाड़ी के पलटने से वह बेहोश हो गया। उसे होश आया तो देखा कि उसके वाहन से छह प्लेट चोरी हो गई हैं। चालक ने पुलिस से प्लेट बरामद कराने व चोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की है।

----

बीडीपीओ ने पुलिस की मौजूदगी में पंचायती जमीन से छुड़वाया कब्जा

संवाद सहयोगी, महम :क्षेत्र के गांव बहलबा में तालाब की जमीन पर कब्जा कर रहे कुछ ग्रामीणों से रविवार को बीडीपीओ राजकुमार शर्मा ने पुलिस के सहयोग से तालाब की पंचायती जमीन से कब्जा छुड़वाया।बीडीपीओ ने बताया कि गांव का एक परिवार पंचायती जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करना चाहता था। जिसके लिए उसने नींव खुदवाकर कार्य शुरू कर दिया था। इसकी सुचना गांव के कुछ लोगों ने बीडीपीओ कार्यालय में दी। जिसके बाद पंचायत सचिव अनिल कुमार को गांव में कब्जा किए जाने वाले स्थान पर चल रहे कार्य को बंद करने के आदेश दिए और रविवार को कब्जा छुड़वाया गया।

---------

पंजाबी सभा के पूर्व प्रधान प्रेम धिगडा को मातृशोक

संवाद सहयोगी, महम :कस्बे की समाज सेवी संस्था पंजाबी सेवा समिति के पूर्व प्रधान प्रेम धिगडा की माता भिरावाबाई का देहांत हो गया। वे 92 वर्ष की थी। उनके चार बेटे व तीन बेटियां हैं। उनकी मृत्यु पर कस्बे की समाज सेवी संस्था सनातन धर्म रामलीला क्लब, महम स्पोर्टस क्लब, जन सेवा समिति, पंचायती रामलीला क्लब, भारत विकास परिषद शाखा महम व पंजाबी रामा क्लब के सदस्यों व कस्बे के गणमान्य लोगों ने शौक व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी