पीजीआइ में ब्लैक फंगस से 30 वर्षीय युवक की मौत

पीजीआइएमएस में रविवार को ब्लैक फंगस के कारण महेंद्रगढ़ निवासी 30 वर्षीय मरीज की मौत हो गई। ब्लैक फंगस के कारण पीजीआइ में अब तक करीब 10 मौत हो चुकी हैं। ब्लैक फंगस की वजह से किसी युवा की यह दूसरी मौत है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:18 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:18 AM (IST)
पीजीआइ में ब्लैक फंगस से 30 वर्षीय युवक की मौत
पीजीआइ में ब्लैक फंगस से 30 वर्षीय युवक की मौत

जागरण संवाददाता, रोहतक: पीजीआइएमएस में रविवार को ब्लैक फंगस के कारण महेंद्रगढ़ निवासी 30 वर्षीय मरीज की मौत हो गई। ब्लैक फंगस के कारण पीजीआइ में अब तक करीब 10 मौत हो चुकी हैं। ब्लैक फंगस की वजह से किसी युवा की यह दूसरी मौत है।

पीजीआइएमएस में रविवार को ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या 197 हो गई है। मरीजों के उपचार के लिए चिकित्सक हर रोज आपरेशन करने पर पूरा फोकस कर रहे हैं। रविवार को भी 10 मरीजों के आपरेशन किए गए। ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए 250 इंजेक्शन पीजीआइ में आए थे, जो कि मरीजों को लगा दिए गए। वार्ड आठ में गंभीर स्थिति वाले मरीजों को इस समय रखा जा रहा है, वहीं वार्ड 11 में कुछ रिकवर हुए मरीजों को रखा जा रहा है। मनोरोग विभाग में पोस्ट सर्जरी वाले करीब 55 मरीजों को रखा गया है, जिनमें खासा सुधार नजर आ रहा है। जिले में अब तक 77 मरीज हो चुके हैं।

-ट्रामा में अब कोरोना के केवल 40 मरीज

पीजीआइएमएस के ट्रामा सेंटर में कोरोना के केवल 40 मरीज रह गए हैं। वहीं ट्रामा के आईसीयू में इस समय 24 मरीज उपचाराधीन हैं। कोरोना के ग्राफ में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है। जिस प्रकार के हालात इस समय बने हुए हैं, उससे यह लग रहा है कि जून माह तक पीजीआइ का ट्रामा सेंटर पूरी तरह से कोविड-19 मुक्त हो जाएगा। वहीं जिले में रविवार को कोराना के छह नए मामले सामने आए। वहीं जिले में अब महज 146 एक्टिव केस रह गए हैं। जिनमें से 97 होम आइसोलेसन तथा 49 अस्पतालों में भर्ती हैं। कोरोना रिकवरी दर अब 97.35 फीसद तथा संक्रमण दर 5.70 हो गई हैं।

वर्जन

कोविड-19 ट्रॉमा सेंटर अस्पताल में इस समय 40 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 24 मरीज आईसीयू में हैं। पीजीआइएमएस में सिर्फ ब्लैक फंगस के 197 मरीज भर्ती हैं। रविवार को 10 मरीजों के आपरेशन किए गए। महेंद्रगढ़ के रहने वाले एक 30 वर्षीय युवक की मृत्यु हुई है।

डा. गजेंद्र, कार्यकारी जनसंपर्क अधिकारी, पीजीआइएमएस रोहतक।

chat bot
आपका साथी