तीन स्थानों पर हुए 23 लोगों के अंतिम संस्कार, वैश्य श्मशान घाट में निरीक्षण करने पहुंचे सीनियर डिप्टी मेयर

जागरण संवाददाता रोहतक नगर निगम ने बुधवार को तीन अलग-अलग स्थानों पर 23 अंतिम संस्कार कर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:45 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:45 AM (IST)
तीन स्थानों पर हुए 23 लोगों के अंतिम संस्कार, वैश्य श्मशान घाट में निरीक्षण करने पहुंचे सीनियर डिप्टी मेयर
तीन स्थानों पर हुए 23 लोगों के अंतिम संस्कार, वैश्य श्मशान घाट में निरीक्षण करने पहुंचे सीनियर डिप्टी मेयर

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम ने बुधवार को तीन अलग-अलग स्थानों पर 23 अंतिम संस्कार कराए। नगर निगम ने कच्चाबेरी रोड स्थित वैश्य श्मशान घाट में तीन शिफ्ट में अंतिम संस्कार कराए। निगम के आयुक्त का कहना है कि हमारी जनता से यही अपील है कि वह प्रशासन को सहयोग करे। दूसरी ओर, सीनियर डिप्टी मेयर राजू सहगल ने वैश्य श्मशान घाट के हालात देखे। यहां अंतिम संस्कार के लिए मशीन लग चुकी है, लेकिन इसका संचालन नहीं हो सका। इसलिए मशीन से अंतिम संस्कार कराने के लिए जल्द से जल्द मशीन का संचालन कराने की मांग की है।

नगर निगम के आयुक्त प्रदीप गोदारा के मुताबिक, बुधवार को वैश्य श्मशान घाट में छह-छह के हिसाब से तीन शिफ्टों यानी 18 शवों के अंतिम संस्कार किए गए। जबकि जींद रोड स्थित श्मशान घाट में चार और खोखरा कोट स्थित कब्रिस्तान में एक अंतिम संस्कार किया गया। दूसरी ओर, सीनियर डिप्टी मेयर ने नगर निगम के अधिकारियों को मौके पर बुलाया। यह भी बताया कि अंतिम संस्कार के लिए कुंड पर्याप्त नहीं हैं। समस्या का समाधान कराने के लिए कहा कि निगम के अधिकारियों से मांग की है कि मशीन का संचालन जल्द से जल्द हो। इसके साथ ही श्मशान घाट में पेयजल आपूर्ति, सफाई, बिजली आपूर्ति से लेकर दूसरे इंतजामों का भी निरीक्षण किया।

टोल फ्री 18001805007 नंबर पर करें फोन, तत्काल उठाया जाएगा कचरा

नगर निगम के आयुक्त गोदारा ने जनता से अपील की है कि वह कहीं कचरा पड़ा होने या फिर गंदगी की शिकायत टोल फ्री नंबर 18001805007 पर करें। तत्काल ही समस्या का समाधान होने का दावा किया है। वहीं, सुभाष नगर कालोनी निवासी सुंदर जेटली ने बताया कि हमारे यहां दो कुत्तों की मौत हो गई। हमने टोल फ्री नंबर पर फोन किया तो 15 मिनट में ही टीम हमारे बीच पहुंच गई। जबकि हमने शाम छह बजे के बाद निगम के टोल फ्री नंबर पर फोन किया था। कोविड संक्रमण के बढ़ते मामले सभी की चिता बढ़ा रहे हैं। नगर निगम की टीमों ने तीन स्थानों पर बुधवार को 23 अंतिम संस्कार कराए हैं। लोगों से यही अपील है कि वह बेवजह ही घरों से न निकलें। मास्क लगाएं। शारीरिक दूरी का पालन करें। और समय-समय पर हाथ धोते रहें।

प्रदीप गोदारा, आयुक्त, नगर निगम

chat bot
आपका साथी