मधुर व्यवहार से बना सकते हैं सभी को अपना

हमारा परिवार संस्था के तत्वावधान में मधुर व्यवहार लाए जीवन में खुशियों की बहार कार्यक्रम का आयोजन पंजाबी धर्मशाला में किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:47 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:47 PM (IST)
मधुर व्यवहार से बना सकते हैं सभी को अपना
मधुर व्यवहार से बना सकते हैं सभी को अपना

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: हमारा परिवार संस्था के तत्वावधान में मधुर व्यवहार लाए जीवन में खुशियों की बहार कार्यक्रम का आयोजन पंजाबी धर्मशाला में किया गया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि समाजसेवी जगदीश सोनी ने हिस्सा लिया। वहीं गोकल बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान विपिन अग्रवाल, प्रो. अनिरुद्ध यादव और संस्था के संयोजक दिनेश कपूर विशेष रूप से मौजूद रहे। वक्ताओं ने कहा कि यदि आप सभी को अपना बनाना चाहते हो, सारे जगत को वश में करना चाहते हो तो सभी से मधुर व्यवहार करें।

संस्था के सह संयोजक परवीन ठाकुर, प्रधान अरुण गुप्ता, स्कूल शिक्षा बोर्ड के वाइस चेयरमैन वीपी यादव, विश्व हिदू परिषद के जिला प्रधान राधेश्याम मितल, भिवानी विभाग के धर्म प्रचार प्रमुख नरेंद्र जोशी ने भी अपने विचार रखे। पंजाबी बिरादरी के प्रधान प्रेमनाथ गेरा, कैप्टन संजय यादव, समाजसेविका तारा देवी, शशि जुनेजा को उनकी उल्लेखनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। बाल कलाकार संस्कृति और जूही ने परवीन ठाकुर के निर्देशन में घरों में वृद्धजनों की उपेक्षा पर उद्देश्यपूर्ण नाटिका प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। कार्यक्रम में संस्था द्वारा आए हुए अतिथियों को स्मृति चिह्न और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर राजेंद्र गेरा, किशोरी नंदवानी, परवीन गुप्ता, प्रकाश मेहता, कपिल कपूर, पवन सचदेवा, लक्ष्मी नारायण अग्रवाल, नेहा मेहता, विनोद अग्रवाल, उर्मिला, सुदर्शन मेंहदीरता, पुरुषोतम नंदवानी, ओमप्रकाश चुघ, सत्यपाल शास्त्री, सुनीता आर्या, अनुराग, बाला सोनी, सुदेश चुघ, कुलदीप सोनी आदि मौजूद रहे।

सैनिक स्कूल में आवेदन का आज अंतिम दिन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: डीसी यशेंद्र सिंह ने बताया कि अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के तहत सैनिक स्कूल रेवाड़ी में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए छठी कक्षा में प्रवेश के लिए 26 अक्टूबर तक आनलाइन आवेदन किया जा सकता है। प्रवेश परीक्षा का आयोजन नौ जनवरी 2022 को किया जाएगा। उन्होंने बताया छठी कक्षा में प्रवेश के लिए विद्यार्थी की 31 मार्च 2021 को आयु 10 से 12 वर्ष के बीच होनी चाहिए अर्थात छात्र और छात्राओं का जन्म एक अप्रैल 2010 से 31 मार्च 2012 के मध्य होना चाहिए (दोनों तिथियां शामिल)। उम्मीदवारों को इस प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए 26 अक्टूबर 2021 तक वेबसाइट www.ड्डद्बह्यह्यद्गद्ग.ठ्ठह्लड्ड.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पर आनलाइन पंजीकरण करवाना होगा। इस परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिग एजेंसी द्वारा किया जाएगा। आनलाइन पंजीकरण के लिए अनुसूचित जाति और जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये तथा अन्य सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए 550 रुपये पंजीकरण शुल्क निर्धारित किया गया है।

chat bot
आपका साथी