मदद का झांसा देकर खाते से निकाले 31 हजार रुपये

फास्टैग रिचार्ज करने के लिए मदद का झांसा देकर साइबर अपराधियो ने एक युवक को ठग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 07:57 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 07:57 PM (IST)
मदद का झांसा देकर खाते से निकाले 31 हजार रुपये
मदद का झांसा देकर खाते से निकाले 31 हजार रुपये

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: फास्टैग रिचार्ज करने के लिए मदद का झांसा देकर साइबर अपराधियों ने एक युवक के खाते से 31 हजार रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद ठगी के बारे में पता लगा। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव सुठानी निवासी सतपाल ने कहा है कि अपनी कार के फास्टैग रिचार्ज कराने के लिए उन्होंने टोल फ्री नंबर पर काल की थी। कुछ समय बाद उसके पास एक व्यक्ति की वापस काल आई। फोन करने के लिए मदद करने का झांसा देकर गुगल-पे पर मोबाइल नंबर के आखिरी चार अंक मांगे थे। करीब बीस मिनट बाद उन्होंने अपना मोबाइल देखा तो उस पर खाते से नकदी निकलने के मैसेज आए हुए थे। उनके खाते से दो बार में 19 हजार 984 रुपये व कुछ समय बाद फिर से दो बार में 11 हजार आठ रुपये निकाले गए थे। उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस को दी। कसौला थाना पुलिस ने सतपाल की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

--------

बेटे व पुत्रवधू पर लगाया कब्जा करने का आरोप जासं, रेवाड़ी: जिला के गांव आनंदपुर निवासी एक व्यक्ति ने अपने ही बेटे व पुत्रवधू पर घर पर जबरदस्ती कब्जा करने व झगड़ा करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में गांव आनंदपुर निवासी राम सिंह ने कहा है कि उनके एक बेटे व पुत्रवधू ने घर पर जबरदस्ती कब्जा कर लिया है। उन्होंने अपने बेटे को संपत्ति से बेदखल किया हुआ है। उनका यह बेटा बचपन से ही उनकी बहन के पास रहता था। आरोपित ने उनकी बहन की सारी संपत्ति हड़प ली। अब उनकी संपत्ति को हड़पने के लिए घर में जबरदस्ती कब्जा करके बैठ गया है। बेटे व पुत्रवधू द्वारा उन्हें घर से निकल जाने की धमकी दी जा रही है। पुलिस को दी शिकायत वापस लेने के लिए आरोपितों ने राम सिंह के साथ झगड़ा शुरू कर दिया। बीच बचाव करने के लिए दूसरे बेटे के साथ भी आरोपितों ने मारपीट की, जिससे वह घायल हो गए। पीड़ित ने पुलिस को शिकायत देकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी