महिला सुरक्षा साइकिल जागरूकता रैली का रेवाड़ी पहुंचने पर स्वागत

प्रदेश में महिला सुरक्षा और सशक्तीकरण के बारे में सामाजिक जागरूकता बढ़ाने के लिए हरियाणा पुलिस द्वारा शुरू की गई साइकिल रैली जागृति यात्रा का रेवाड़ी पहुंचने पर स्वागत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:54 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:54 PM (IST)
महिला सुरक्षा साइकिल जागरूकता रैली का रेवाड़ी पहुंचने पर स्वागत
महिला सुरक्षा साइकिल जागरूकता रैली का रेवाड़ी पहुंचने पर स्वागत

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: प्रदेश में महिला सुरक्षा और सशक्तीकरण के बारे में सामाजिक जागरूकता बढ़ाने के लिए हरियाणा पुलिस द्वारा शुरू की गई साइकिल रैली 'जागृति यात्रा' का रेवाड़ी पहुंचने पर स्वागत किया गया। एसीपी पंचकुला ममता सौधा के नेतृत्व में इस साईकिल रैली में शामिल सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर रैंक तक की 16 पुलिस महिला साइक्लिस्ट शामिल हैं।

टीम 25 दिनों में 22 जिलों के शहर व गांव के क्षेत्रों को कवर करते हुए 1,194 किलोमीटर का सफर तय करेंगी। इस पहल का उद्देश्य महिलाओं और लड़कियों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करके और महिलाओं की सुरक्षा में पुलिस सहित विभिन्न एजेंसियों की भूमिका के बारे में शिक्षित करके महिला सुरक्षा को बढ़ावा देना है। उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय हंसराज, महिला थाना प्रबंधक निरीक्षक अनीता, सेक्टर छह धारूहेड़ा प्रबंधक सुरेश कुमार, दुर्गा शक्ति इंचार्ज एएसआइ प्रवीन कुमारी और स्थानीय लोगों द्वारा प्रबंधक थाना एनआइटी फरीदाबाद निरीक्षक माया देवी के नेतृत्व में इस यात्रा में महिला साइकिलिस्ट का स्वागत किया गया।

दो जगह आयोजित हुए कार्यक्रम: जागृति यात्रा के दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मसानी और शहर के केएलपी कालेज में आयोजित कार्यक्रमों के माध्यम से निरीक्षक माया देवी ने वहां उपस्थित महिलाओं एवं छात्राओं, बच्चों को उनकी सुरक्षा के प्रति अधिक जागरूक होने का महत्व समझाया। मसानी में निरीक्षक माया देवी और उनकी टीम को निवर्तमान सरपंच कप्तान लालाराम और प्राचार्या विजय यादव ने स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर माडल टाउन थाना प्रभारी कबूल सिंह, जगजीत सिंह, सत्यपाल, केएलपी कालेज के प्राचार्य डा. अभय सिंह, कालेज के प्रधान अमित गुप्ता, उपप्रधान संदीप खंडेलवाल, कैशियर हेमंत अग्रवाल, सचिव कपिल गोयल स्कूल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी