कंपनी ने लाइन डालकर छोड़ दिए गड्ढे, बारिश में धंस रही सड़क

शहर की हाउसिग बोर्ड कालोनी में एक निजी कंपनी द्वारा फाइबर केबल लाइन कुछ दिनों पूर्व ही बिछाई गई थी। लाइन बिछाने के बाद कंपनी की ओर से जो गड्ढे खोदे गए थे उनको ठीक से भरा नहीं गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 04:54 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 04:54 PM (IST)
कंपनी ने लाइन डालकर छोड़ दिए गड्ढे, बारिश में धंस रही सड़क
कंपनी ने लाइन डालकर छोड़ दिए गड्ढे, बारिश में धंस रही सड़क

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शहर की हाउसिग बोर्ड कालोनी में एक निजी कंपनी द्वारा फाइबर केबल लाइन कुछ दिनों पूर्व ही बिछाई गई थी। लाइन बिछाने के बाद कंपनी की ओर से जो गड्ढे खोदे गए थे उनको ठीक से भरा नहीं गया। इसका परिणाम यह हुआ कि बारिश आते ही जहां खोदाई की गई थी, वहां बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। शनिवार को भी सेक्टर के ही मकान नंबर 2376 के सामने बारिश के बाद सड़क ही धंस गई तथा गहरा गड्ढा बन गया। रविवार को नगर परिषद की ओर से मिट्टी डालकर इस गड्ढे को तो भरवा दिया गया है, लेकिन सेक्टर में जगह-जगह गहरे गड्ढे बने हुए हैं। सेक्टरवासियों का कहना है कि इसमें सीधे तौर पर नगर परिषद की लापरवाही भी सामने आ रही है क्योंकि गड्ढे खोदने की अनुमति नप की तरफ से ही दी गई थी।

कंपनी की लापरवाही ने बनाए मौत के प्वाइंट: एक निजी मोबाइल कंपनी की ओर से शहरभर में फाइबर केबल लाइन बिछाई जा रही है। सेक्टर चार में भी पिछले माह ही कंपनी की ओर से केबल डाली गई है। केबल डालने के लिए कंपनी कर्मचारियों ने जगह-जगह गड्ढे खोदे थे। केबल डालने के बाद इन गड्ढों को ठीक से भरा ही नहीं गया तथा न ही नियमों का कोई पालन किया गया। अब बारिश आते ही जो भी गड्ढे खोदे गए थे सभी में मिट्टी बैठ गई है तथा सड़क कई जगहों पर धंस गई है। बारिश में इन गड्ढों में पानी भर जाता है, जिसके कारण कई हादसे भी हो चुके हैं। सेक्टरवासियों का कहना है कि नगर परिषद ने गड्ढे खोदने की अनुमति दी थी तथा नप को अब यहां सड़क दुरुस्त कराने का काम भी शीघ्रता से कराना चाहिए। सेक्टर चार में दर्जनों मौत के प्वाइंट बना दिए गए हैं। कई बार शिकायत दी जा चुकी है, लेकिन नगर परिषद की ओर से कोई काम नहीं किया जा रहा है। मकान नंबर 2376 के सामने तो पूरी सड़क ही धंस गई थी। अब भी नप ने केवल मिट्टी भरवाई है। सेक्टर में जगह-जगह ऐसे ही हालात हैं।

-एडवोकेट अनिल कुमार, सचिव सेक्टर चार आरडब्ल्यूए सेक्टर में सड़क तोड़कर केबल डालने की अनुमति नगर परिषद की ओर से दी गई थी। अब कंपनी का काम पूरा हो गया है, लेकिन गड्ढों को ठीक से भरा नहीं गया। नप ने सड़क तोड़ने के नाम पर फीस व सिक्योरिटी जमा की है। अब कम से कम इन गड्ढों को ठीक से भरकर यहां सड़क डाली जाए। अगर कोई हादसा हो गया तो इसके लिए नप व निजी कंपनी के अधिकारी ही जिम्मेदार होंगे।

-अजय यादव, प्रधान आरडब्ल्यूए सेक्टर चार सेक्टर में शनिवार को जो गड्ढा हुआ था उसको भरवा दिया गया है। निजी कंपनी की तरफ से केबल डालने का काम किया गया है। सोमवार को ही कार्यकारी अभियंता को सेक्टर में भेजकर निरीक्षण कराया जाएगा। जो भी गड्ढे हैं उनको ठीक से भरवा दिया जाएगा। कंपनी ने लापरवाही बरती है तो उनसे भी जवाब तलब किया जाएगा।

-पूनम यादव, चेयरपर्सन नप

chat bot
आपका साथी