कंपाउंडर ने मोबाइल की दुकान पर पहुंचाया था रेमडेसिविर इंजेक्शन

गुरुग्राम से आई सीएम फ्लाइंग टीम की छापेमारी में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए पकड़े गए मोबाइल की दुकान पर काम करने वाले युवक तिलकराज से पूछताछ के दौरान बड़ा रहस्योद्घाटन हुआ है। युवक ने पुलिस को बताया कि उसे यह इंजेक्शन शहर के ही एक निजी अस्पताल में कंपाउंडर व उसके गांव चौकी बेरली के ही रहने वाले राहुल नामक युवक ने मुहैया कराया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 05:25 PM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 05:25 PM (IST)
कंपाउंडर ने मोबाइल की दुकान पर पहुंचाया था रेमडेसिविर इंजेक्शन
कंपाउंडर ने मोबाइल की दुकान पर पहुंचाया था रेमडेसिविर इंजेक्शन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : गुरुग्राम से आई सीएम फ्लाइंग टीम की छापेमारी में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए पकड़े गए मोबाइल की दुकान पर काम करने वाले युवक तिलकराज से पूछताछ के दौरान बड़ा रहस्योद्घाटन हुआ है। युवक ने पुलिस को बताया कि उसे यह इंजेक्शन शहर के ही एक निजी अस्पताल में कंपाउंडर व उसके गांव चौकी बेरली के ही रहने वाले राहुल नामक युवक ने मुहैया कराया था। पुलिस ने तिलकराज से पूछताछ के बाद कंपाउंडर राहुल को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों से कालाबाजारी के इस खेल में शामिल अन्य लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने गहनता से जांच की तो कई और गिरफ्तारियां भी संभव है।

----------------

23 हजार में किया था सौदा गुरुग्राम सीएम फ्लाइंग टीम को जानकारी मिली थी कि रेवाड़ी में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी हो रही है। टीम को अपने सूत्रों से एक युवक का नंबर भी मिला, जो इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहा था। महज 2,450 रुपये के इंजेक्शन के लिए 20 से 25 हजार रुपये तक लिए जा रहे हैं। सीएम फ्लाइंग ने इस बाबत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बातचीत की। सीएम फ्लाइंग डीएसपी इंद्रजीत यादव की देखरेख में इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार, सब इंस्पेक्टर सतवीर सिंह व रणधीर, एएसआइ अशोक कुमार व ड्रग कंट्रोलर अमनदीप सिंह चौहान को लेकर टीम का गठन किया गया। एक नकली ग्राहक बनाया गया, जिसने कालाबाजारी कर रहे युवक के नंबरों पर फोन करके रेमडेसिविर मांगा। युवक ने कहा कि इंजेक्शन मिल जाएगा लेकिन इसके 23 हजार रुपये लगेंगे। नकली ग्राहक 23 हजार रुपये देने के लिए तैयार हो गया। दोपहर बाद 3 बजे युवक ने बताया कि उनको इंजेक्शन शिव चौक के पास स्थित मोबाइल की दुकान पर मिल जाएगा। वहां पर पैसे देकर इंजेक्शन ले सकते हैं। डील फाइनल होने पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने 23 हजार रुपये देकर नकली ग्राहक को शिव चौक स्थित मोबाइल की दुकान पर भेजा।

-----------

गांव के साथी को इंजेक्शन दे गया था कंपाउंडर इंजेक्शन की यह पूरी कालाबाजारी शहर के ही एक निजी अस्पताल में कार्यरत कंपाउंडर व चौकी बेरली निवासी राहुल कर रहा था। राहुल ने डील फाइनल होने के बाद शिव चौक के निकट एक मोबाइल की दुकान पर काम करने वाले अपने गांव के ही रहने वाले युवक तिलकराज के पास रेमडेसिविर इंजेक्शन पहुंचा दिया तथा 23 हजार रुपये लेने के लिए कह दिया। दी गई जानकारी के अनुसार नकली ग्राहक शनिवार देर शाम को बताई गई मोबाइल की दुकान पर पहुंचा। ग्राहक ने दुकान पर काम करने वाले तिलकराज से इंजेक्शन मांगा। तिलकराज ने रेमडेसिविर इंजेक्शन ग्राहक को थमा दिया तथा 23 हजार रुपये ले लिए। रुपये देने के बाद नकली ग्राहक ने मिसकाल देकर सीएम फ्लाइंग को इशारा किया। इशारा मिलते ही सीएम फ्लाइंग की टीम दुकान में पहुंच गई तथा तिलकराज को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उससे 23 हजार रुपये की नकदी भी बरामद कर ली गई। तिलकराज ने सीएम फ्लाइंग को बताया कि उसका दोस्त कंपाउंडर राहुल उसे यह इंजेक्शन देकर गया था। पुलिस ने राहुल को भी गिरफ्तार कर लिया है।

---------

पुलिस को अंदेशा : बेच चुका है कई इंजेक्शन ड्रग कंट्रोल अधिकारी अमनदीप चौहान की शिकायत पर रेमडेसिविर की कालाबाजारी कर रहे तिलकराज व राहुल के खिलाफ माडल टाउन थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस को इस मामले में पूरा संदेह है कि राहुल व तिलकराज मिलकर बीते कई दिनों से कालाबाजारी का यह खेल खेलने में जुटे हैं तथा मोटी कमाई कर चुके हैं। इस मामले में अस्पताल की संलिप्तता को भी टटोला जा रहा है। फिलहाल दोनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

--------------

आरोपित तिलकराज को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है तथा कंपाउंडर राहुल को रिमांड पर लिया गया है। राहुल से पूछताछ की जाएगी कि वह कितने लोगों को इस तरह से चूना लगा चुका है तथा इंजेक्शन कहां से लाता था। कालाबाजारी में शामिल पूरी चेन को पकड़ा जाएगा।

-अनिल कुमार, जांच अधिकारी

chat bot
आपका साथी