सोमवार से शुरू होगी शहर में पेयजल राशनिग

नहरी पानी आना बंद हो गया है। सोमवार से ही पेयजल राशनिग शुरू कर दी जाएगी। आने वाले करीब एक माह तक अब शहरवासियों को पानी संभलकर ही इस्तेमाल करना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 05:00 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 05:00 PM (IST)
सोमवार से शुरू होगी शहर में पेयजल राशनिग
सोमवार से शुरू होगी शहर में पेयजल राशनिग

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : नहरी पानी आना बंद हो गया है। सोमवार से ही पेयजल राशनिग शुरू कर दी जाएगी। आने वाले करीब एक माह तक अब शहरवासियों को पानी संभलकर ही इस्तेमाल करना होगा। अब एक दिन छोड़कर एक दिन पानी दिया जाएगा। नहरी पानी आने के बाद ही अब पेयजल व्यवस्था सुचारू हो सकेगी। 24 दिन बाद पानी आने का है शेड्यूल शहर के साथ ही ग्रामीण अंचल का भी एक बड़ा हिस्सा नहरी पानी पर निर्भर है। नहरी पानी का शेड्यूल बदले हुए करीब छह माह का समय हो गया है। पहले जहां 16 दिन नहर में पानी आता था और 16 दिन बंद रहती था। वहीं, अब 16 दिन नहर में पानी आता है और 24 दिन तक नहर बंद रहती है। नहरी पानी 6 अप्रैल को आया था तथा 21 अप्रैल को बंद हो चुका है। नहरी पानी शेड्यूल के अनुसार आता 16 दिनों के लिए ही है लेकिन बंद 24 की बजाय 30 दिनों के लगभग रहता है। ऐसे में पूरे माह शहर में पेयजल सप्लाई करना जनस्वास्थ्य विभाग के बस की बात नहीं होती। यही कारण है कि अब जनस्वास्थ्य विभाग नहरी पानी बंद होते ही पेयजल राशनिग शुरू कर देता है। शहर के आधे हिस्से में एक दिन तो बाकी के आधे हिस्से में दूसरे दिन पानी दिया जाता है।

----------

नहरी पानी बंद हो गया है। अब 24 दिनों के बाद ही पानी आएगा। नियमित सप्लाई की गई तो स्टोरेज वाटर टैंकों में नहर आने से पूर्व ही पानी समाप्त हो जाएगा। ऐसे हालात न आए इसलिए ही पेयजल राशनिग की जा रही है।

-अजय कुमार, कनिष्ठ अभियंता जनस्वास्थ्य विभाग।

chat bot
आपका साथी