पेनाल्टी के साथ भरना होगा बिल

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ओर से सेक्टरवासियों को हाल ही में सीवर-पानी के जो बिल भेजे गए हैं उनमें भारी गड़बड़ियां हैं। एचएसवीपी की ओर से जो बिल भेजे गए हैं उनमें अंतिम तिथि 1 मार्च की है तथा किसी सेक्टर का बिल 5 मार्च को तो किसी का 9 मार्च को बनाकर भेजा गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 06:07 PM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 06:07 PM (IST)
पेनाल्टी के साथ भरना होगा बिल
पेनाल्टी के साथ भरना होगा बिल

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: हजारों सेक्टरवासियों की परेशानी का हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण कोई समाधान नहीं निकाल पाया है। सेक्टरवासियों को पेनाल्टी के साथ आए सीवर-पानी के बिल को भरना ही होगा। एचएसवीपी अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि सेक्टरवासियों से जो भी अतिरिक्त राशि ली जाएगी उसे अगले बिल में समायोजित कर दिया जाएगा। विभागीय अधिकारियों के इस आश्वासन पर सेक्टरवासियों को अभी भरोसा नहीं है।

गड़बड़ी के साथ भेजे गए हैं बिल

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ओर से सेक्टरवासियों को हाल ही में सीवर-पानी के जो बिल भेजे गए हैं उनमें भारी गड़बड़ियां हैं। एचएसवीपी की ओर से जो बिल भेजे गए हैं उनमें अंतिम तिथि 1 मार्च की है तथा किसी सेक्टर का बिल 5 मार्च को तो किसी का 9 मार्च को बनाकर भेजा गया। ऐसे में सेक्टरवासियों को पेनाल्टी के साथ बिल जमा कराना होगा। दूसरी अहम बात यह है कि 10 माह के बाद एचएसवीपी की ओर से बिल भेजा गया है जबकि बिल हर दो माह में भेजना होता है। ऐसे में पिछले महीनों की पेनाल्टी भी बिल में जोड़ी गई है।

यहां बता देना जरूरी है कि शहर में सेक्टर 1,3,4, 18 व 19 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ओर से सीवर-पानी के बिल भेजे गए हैं, जिसमें गडबड़ियां हैं। सेक्टरवासी लगातार बिलों में सुधार की मांग कर रहे हैं लेकिन विभाग ने भी अब सुधार नहीं होने की बात को स्वीकार करते हुए फिलहाल सेक्टरवासियों से बिल भरने की ही अपील की है।

-----------

सीएम को भेजी हुई है शिकायत

इस मामले में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की गलतियों को लेकर भाजपा नेता सतीश खोला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को शिकायत भी भेजी हुई है। खोला ने खामियों के लिए अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है तथा कार्रवाई की मांग की है।

--------------

सेक्टरवासियों से पेनाल्टी के साथ बिल भरवाए जा रहे हैं और विभाग बाद में अतिरिक्त राशि को एडजस्त करने की बात कह रहा है। यह पूरी तरह से गलत है। इसकी क्या गारंटी है कि बाद में राशि को समायोजित कर दिया जाएगा।

-सुनील यादव, प्रधान सेक्टर एक आरडब्ल्यूए

------------

मैं आज भी एचएसवीपी कार्यालय में गया था। अधिकारियों का कहना है कि बिल पंचकूला से बने हैं तथा यह सही नहीं होंगे। सेक्टरवासियों को परेशान करने में विभाग कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है।

-प्रताप सिंह यादव, प्रधान सेक्टर तीन आरडब्ल्यूए

-------------

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण एन्हांसमेंट राशि हो या फिर बिल राशि सभी में गड़बड़ी करने में लगा है। सेक्टरवासियों की तो कोई सुनवाई ही नहीं हो रही। विभागीय अधिकारी मनमर्जी से काम कर रहे हैं।

-ओमप्रकाश, सेक्टर चार

--------------

सेक्टरवासियों के पास जो बिल पहुंचे हैं उनको वह बिल भरने होंगे। उनका अगला जो बिल आएगा उसमें इस बार अतिरिक्त ली जाने वाली राशि को समायोजित कर दिया जाएगा। सेक्टरवासियों को विभाग पर विश्वास करना होगा।

-बलराज बंसल, एसडीओ एचएसवीपी

chat bot
आपका साथी