कन्या जन्म पर किया कुआं पूजन

संस, कोसली: समाज में बदलाव की लहर बह रही है। युवा पीढ़ी लड़की के जन्म पर कुआं पूजन कर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 May 2018 06:16 PM (IST) Updated:Thu, 17 May 2018 06:16 PM (IST)
कन्या जन्म पर किया कुआं पूजन
कन्या जन्म पर किया कुआं पूजन

संस, कोसली: समाज में बदलाव की लहर बह रही है। युवा पीढ़ी लड़की के जन्म पर कुआं पूजन कराकर समाज को नई दिशा देने का काम कर रही है। गांव भूरथला निवासी ब्रह्मप्रकाश ने अपने घर कन्या जन्म पर कुआं पूजन व प्रीतिभोज का आयोजन किया। नवजात कन्या नेहा के दादा कामरेड कर्ण ¨सह व दादी सविता देवी ने कहा कि कन्या के जन्म पर उन्हें बेहद खुशी है। इसीलिए उन्होंने कन्या के जन्म पर अपनी खुशी को बांटने का निर्णय लिया। उसी परिपेक्ष्य में उन्होंने कन्या जन्म पर कुंआ पूजन व प्रीतिभोज का आयोजन किया है। इस अवसर पर भोलाराम, रामदेव, लक्ष्मण ¨सह, उदयभान, राज¨सह, जयबीर, जयप्रकाश व क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों ने कन्या की माता आशा को बधाई दी व कन्या को आर्शीवाद दिया व उसकी लंबी आयु की कामना की।

---------

विधायक का जताया आभार

जासं, रेवाड़ी: जिला पार्षद अनिल यादव ने डहीना से गोठडा टप्पा को जाने वाले रास्ते को मार्केट कमेटी से बनवाने के लिए कोसली विधायक बिक्रम ¨सह यादव का आभार जताया। उन्होंने कहा कि इस मार्ग के बनने से ग्रामीणों का आवागमन सुगम हो गया है। जिला पार्षद ने इसके अतिरिक्त दोंगड़ा अहीर में हुई केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ¨सह की रैली में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे बाबा ¨जदा यूथ क्लब व गांव के अन्य युवाओं व बुजुर्गों का भी आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर उनके साथ जिला पार्षद सुमन पांडे, पंचायत समिति चेयरमैन जाटूसाना रूबी यादव, पैक्स चेयरमैन महेंद्र ¨सह, बिजली बोर्ड प्रधान कंवर ¨सह यादव, विशाल यादव, सरपंच सुरेश चौहान, मंडलाध्यक्ष डॉ. सुभाष व मुकेश देवी आदि मौजूद थे।

--

एसडीओ के साथ अभद्रता की ¨नदा

संस, कोसली: जनस्वास्थ्य विभाग की डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन व क्लर्कियल एसोसिएशन की एक बैठक जिला प्रधान कृष्ण कुमार यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई, जिसमें उपमंडल के सभी पदाधिकारी व डिप्लोमा इंजीनियर मौजूद थे। बैठक में इंजीनियरों ने कैथल में ग्रीवांस कमेटी की मी¨टग में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज द्वारा उपमंडल अभियंता वेदपाल के साथ किए गए व्यवहार की ¨नदा की। इंजीनियरों ने मंत्री विज के बयान को गलत बताते हुए प्रदेश सरकार से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अन्यथा डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन कठोर कदम उठाएगी, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। बैठक में कोसली उपमंडल से इंद्रजीत यादव, नंदलाल यादव, सोमबीर, पवन कुमार, विजय कुमार, अजय कुमार, दिनेश कुमार, संदीप कुमार, सरजीवन ¨सह, समशेर ¨सह, सत्यवान श्योराण, रामोतार, कैलाश यादव सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी