कंटेनर लोड करते समय पटरी से उतरे मालगाड़ी के दो डिब्बे

जिले की सीमा से सटे राजस्थान के गांव काठूवास स्थित कंटेनर डिपो में बुधवार सुबह एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:40 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:18 PM (IST)
कंटेनर लोड करते समय पटरी से उतरे मालगाड़ी के दो डिब्बे
कंटेनर लोड करते समय पटरी से उतरे मालगाड़ी के दो डिब्बे

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले की सीमा से सटे राजस्थान के गांव काठूवास स्थित कंटेनर डिपो में बुधवार सुबह एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी से डिब्बों के पटरी से उतरने के कारण कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। सायरन बजने के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। इंजीनियरिग टीम ने ट्रैक से उतरे डिब्बों को वापस चढ़ाया तथा ट्रैक की मरम्मत की।

यातायात नहीं हुआ बाधित: जिले की सीमा से सटे हुए राजस्थान के जिला अलवर के गांव काठूवास में रेलवे का कंटेनर डिपो है। डिपो में कंटेनर लोडिग और अनलोडिग का काम होता है। बुधवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे डिपो के यार्ड में एक मालगाड़ी में कंटेनर रखे जा रहे थे। ट्रेन को आगे-पीछे करने के दौरान दो डिब्बे पटरी से उतर गए। गाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद कंटेनर डिपो में अफरा-तफरी मच गई। डिब्बे पटरी से उतरने की घटना के बाद रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर तेज हूटर बजाया गया। हूटर बजने के बाद अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया। रेवाड़ी से भी रेलवे के अधिकारी कंटेनर डिपो पहुंचे। डिब्बों को वापस ट्रैक पर चढ़ाने के बाद मालगाड़ी को रवाना किया गया। चूंकि कंटेनर डिपो में ही डिब्बे पटरी से उतरे इसलिए ट्रैक बाधित नहीं हुआ तथा यातायात भी प्रभावित नहीं हुआ। अधिकारियों द्वारा डिब्बों के पटरी से उतरने के कारणों की जांच की जा रही है।

शहर में भी रहा हूटर बजना चर्चा का विषय: स्थानीय रेलवे स्टेशन पर हूटर काफी तेज बजता है। हूटर की आवाज शहर में कई किमी. तक सुनाई देती है। सुबह के समय जब हूटर बजा तो शहरवासियों को भी किसी बड़ी घटना का अंदेशा हो गया। लोग अपना-अपना आकलन लगाते रहे। रेलवे स्टेशन व अन्य स्त्रोतों से भी लोग हूटर बजने का कारण जानते रहे।

chat bot
आपका साथी