नौकरी का झांसा देकर दो लोगों से दस लाख की ठगी

जिले के गांव केशोपुर के दो लोगों को दिल्ली पुलिस में नौकरी लगवाने का झांसा देकर दो युवकों ने दस लाख रुपये ठग लिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:37 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:08 PM (IST)
नौकरी का झांसा देकर दो लोगों से दस लाख की ठगी
नौकरी का झांसा देकर दो लोगों से दस लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के गांव केशोपुर के दो लोगों को दिल्ली पुलिस में नौकरी लगवाने का झांसा देकर दो युवकों ने दस लाख रुपये ठग लिए। नौकरी नहीं मिलने पर पीड़ितों ने पैसे वापस मांगे तो युवकों ने उनको जान से मारने की धमकी दी। पीड़ितों के स्वजन ने बृहस्पतिवार को पुलिस को शिकायत देकर दोनों आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव केशोपुर निवासी सुरेंद्र ने कहा कि वह खेतीबाड़ी का काम करते हैं। उनके बेटे सोनू ने दिल्ली पुलिस में भर्ती के लिए आवेदन किया हुआ था। उनके ही गांव के बिरेंद्र सिंह के बेटे सचिन ने भी दिल्ली पुलिस के लिए आवेदन किया था। 14 दिसंबर 2020 को दिल्ली पुलिस के लिए परीक्षा हुई थी। परीक्षा से पहले गांव खेड़ी डालू सिंह के रहने वाले रिकू ने बताया कि वह दोनों बच्चों को परीक्षा में उत्तीर्ण करा देगा, लेकिन इसके लिए बीस लाख रुपये देने होंगे।

10 दिसंबर 2020 को रिकू जिला महेंद्रगढ़ के गांव बसई निवासी मनीष को लेकर उनके पास आया। रिकू ने बताया कि मनीष दिल्ली पुलिस की परीक्षा में दोनों को पास करा देगा। रिकू ने बताया कि उसे भी मनीष ने ही रेवाड़ी अदालत में नौकरी पर लगवाया है। विश्वास करके सुरेंद्र और बिरेंद्र ने रिकू व मनीष को दस लाख रुपये दे दिए। दिल्ली पुलिस की परीक्षा का परिणाम आया तो सोनू और सचिन दोनों फेल हो गए। उन्होंने जब रिकू और मनीष से मोबाइल पर संपर्क किया तो दोनों ने गाली-गालौज शुरू कर दी और रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। आरोपितों द्वारा रुपये वापस न देने पर पीड़ितों ने बुधवार को पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी और धमकी देने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी