दो कोरोना मरीज मिले, त्योहार के दौरान सावधानी जरूरी

कोरोना को लेकर लापरवाही बरतने की अभी आवश्यकता नहीं है। सोमवार को कोरोना संक्रमण के दो और मामले सामने आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:47 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:47 PM (IST)
दो कोरोना मरीज मिले, त्योहार के दौरान सावधानी जरूरी
दो कोरोना मरीज मिले, त्योहार के दौरान सावधानी जरूरी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: कोरोना को लेकर लापरवाही बरतने की अभी आवश्यकता नहीं है। सोमवार को कोरोना संक्रमण के दो और मामले सामने आए हैं। जिले में अब तक 20,266 कुल कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। त्योहार के इस मौसम में कोरोना संक्रमितों का मिलना अच्छा संकेत नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक लोगों से आग्रह कर रहे हैं कि बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलें। इसके अतिरिक्त अगर किसी ने वैक्सीन नहीं लगवाई है तो लापरवाही छोड़कर तुरंत प्रभाव से टीका लगवाएं।

वैक्सीन को लेकर अब लापरवाही बरत रहे लोग: कोविड टीकाकरण को लेकर लोग अब खासी सुस्ती बरत रहे हैं। जिले में 70 हजार के करीब ऐसे लोग हैं, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली, लेकिन अब दूसरी डोज नहीं लगवा रहे हैं। सोमवार को महज 2,152 लोगों ने ही कोरोना का टीका लगवाया। जिले में अभी तक 9,20,455 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। इनमें से 6,43,379 लोगों को प्रथम डोज तो 2,77,076 लोगों को दूसरी डोज का टीका लगाया जा चुका है।

मंगलवार को इन स्थानों पर लगेगी वैक्सीन: 28 स्थानों पर मंगलवार को वैक्सीन लगाई जाएगी। इनमें नागरिक अस्पताल रेवाड़ी, गोविदपुरी, ढाणी राधा, सीएचसी नाहड़, पीएचसी भाड़ावास, डहीना, कंवाली, कुमरोधा, गोठड़ा, औलांत, मोतला कलां, बीएमजी माल, कुतुबपुर, शास्त्री नगर, आकेड़ा, घटाल, हुडा डिस्पेंसरी सेक्टर चार, संगवाड़ी, सीहा, राजीव नगर, जाटूसाना, फतेहपुरी, बावल, गुरावड़ा, मीरपुर, मसानी, कोसली में कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। कोरोना/वैक्सीन मीटर

24 घंटे में नए मामले 02

कुल सक्रिय मामले 02

24 घंटे में टीकाकरण 2152

अब तक कुल टीकाकरण 9,20,455 -----------------------

chat bot
आपका साथी