मसाला भेजने का झांसा देकर ठगी, दो गिरफ्तार

गत वर्ष मई माह में धारूहेड़ा निवासी एक व्यापारी को मसाला भेजने के झांसा देकर ठगी करने वाले दो आरोपितों को अपराध अनुसंधान शाखा (सीआइए) धारूहेड़ा ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:01 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 05:11 AM (IST)
मसाला भेजने का झांसा देकर ठगी, दो गिरफ्तार
मसाला भेजने का झांसा देकर ठगी, दो गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: गत वर्ष मई माह में धारूहेड़ा निवासी एक व्यापारी को मसाला भेजने के झांसा देकर ठगी करने वाले दो आरोपितों को अपराध अनुसंधान शाखा (सीआइए) धारूहेड़ा ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों की पहचान दिल्ली के वेस्ट सागरपुर निवासी मनीष कुमार उर्फ मुन्ना व उत्तम नगर के दीप एंक्लेव निवासी मनोज यादव के रूप में हुई है। आरोपित पहले भी अन्य जगहों पर कई लोगों से ठगी कर चुके है। पुलिस ने आरोपितों को पूछताछ के लिए अदालत से रिमांड पर लिया है।

मई 2019 में पुलिस को दी शिकायत में बिहार के जिला शिवहर के गांव बीरा छपरा निवासी जितेंद्र कुमार ने कहा था कि भूप विहार में रहते है तथा मसाला बेचने का काम करते है। 12 मई 2019 को उन्होंने आनलाइन इंडिया मार्ट इंटरमैस लि. कंपनी से मसाला मंगाने के लिए संपर्क किया था, जिसके बाद सप्लायर के नंबर दिए गए थे। 15 मई को एक सप्लायर उनके पास आया तथा मसाला का आर्डर बुक कर लिया। बुक किए गए मसालों की कीमत दो लाख 32 हजार रुपये हुई थी। उन्होंने 75 हजार रुपये उसी समय सप्लायर को दे दिए तथा शेष रकम एक लाख 47 हजार रुपये 16 मई को उसके द्वारा दिए गए खाते में जमा करा दिए थे। पैसे जमा करने बाद भी जब बुक कराया गया मसाला नहीं पहुंचा तो उन्होंने सप्लायर से संपर्क किया तो बताया कि माल ट्रांसपोर्ट में जा चुका है, जल्द ही पहुंच जाएगा। बाद में सप्लायर ने फोन उठाने बंद कर दिए। मसाला नहीं पहुंचा तो वह दिल्ली जनकपुरी स्थित कार्यालय पर पहुंचे। वहां पर ताला लगा मिला। लोगों ने बताया कि आरोपित बहुत लोगों से ठगी कर फरार हो चुके है। धारूहेड़ा थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। सीआइए धारूहेड़ा ने रविवार को दो आरोपितों को काबू कर लिया। पूछताछ में पता लगा कि आरोपितों ने फर्जी फर्म बनाई हुई थी तथा फर्जी कागजात से ही खाता खुलवाया हुआ था, जिसमें पैसे कराने के बाद दोनों भूमिगत हो जाते थे। पुलिस ने आरोपितों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें पूछताछ के लिए दो दिन के रिमांड पर भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी