भारत बंद: आज दिल्ली-जयपुर हाईवे पर प्रभावित रहेगा यातायात

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान के कारण दिल्ली-जयपुर हाईवे पर यातायात प्रभावित रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:18 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:18 PM (IST)
भारत बंद: आज दिल्ली-जयपुर हाईवे पर प्रभावित रहेगा यातायात
भारत बंद: आज दिल्ली-जयपुर हाईवे पर प्रभावित रहेगा यातायात

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान के कारण दिल्ली-जयपुर हाईवे पर यातायात प्रभावित रहेगा। प्रशासन की ओर से सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक हाईवे से जयपुर की ओर जाने वाले यातायात को वैकल्पिक मार्गाें पर डायवर्ट किया गया है।

दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित जयसिंहपुर खेड़ा-शाहजहांपुर मार्ग पर कृषि कानून के विरोधियों द्वारा धरना दिया जा रहा है। संयुक्त किसान मोर्चा व समर्थक किसान संगठनों द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-352 स्थित गंगायचा टोल प्लाजा को फ्री किया जाएगा। प्रशासन की ओर से भी भारत बंद की घोषणा के कारण सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। एसपी ने किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से शांतिपूर्वक प्रदर्शन की अपील की थी।

हाईवे पर दिल्ली से जयपुर की ओर जाने वाली एक सर्विस लेन चल रही है। 27 सितंबर को धरना दे रहे आंदोलनकारियों द्वारा सर्विस लेन से यातायात बंद रखने की संभावना है। लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए हाईवे से 27 सितंबर को यातायात डायवर्ट किया गया है। प्रशासन ने लोगों से सुबह छह बजे से शाम चार तक राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-48 से यात्रा न करने की अपील भी की है।

यह रहेगा यातायात का डायवर्ट रूट

-दिल्ली से जयपुर जाने वाले वाहन धारूहेड़ा के 75 फीट रोड से भिवाड़ी, टपूकड़ा, तिजारा, किशनगढ़-खैरथल व ततारपुर चौराहा होते हुए कोटपूतली में एनएच-48 पर पहुंच सकते हैं।

-दिल्ली से जयपुर जाने वाले वाहन गढ़ी बोलनी-कसोला चौक पुल के नीचे से गढ़ी बोलनी-कोटकासिम-किशनगढ़ व ततारपुर चौराहा से होते हुए कोटपूतली में एनएच-48 पर जा सकते हैं।

-दिल्ली से जयपुर जाने वाले वाहन बनीपुर चौक से बावल-पावटी बांध व शाहजहांपुर होकर एनएच-48 पर कोटपुतली-जयपुर की तरफ यात्रा कर सकते हैं।

-रेवाड़ी से जयपुर कि तरफ जाने वाहन गढ़ी बोलनी, कोटकासिम, खरथैल व अलवर के रास्ते से जयपुर की यात्रा कर सकते है।

-रेवाड़ी से बहरोड, नीमराणा व जयपुर की यात्रा करने वाहन चालक कुंड व मांढण के रास्ते से जा सकते हैं। कांग्रेस की बाजार बंद रखने की अपील

जासं, रेवाड़ी: कृषि कानून के विरोधियों द्वारा 27 सितंबर को किए जा रहे भारत बंद का कांग्रेस ने समर्थन किया है। कांग्रेस की ओर से शहर में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने रविवार को घंटेश्वर मंदिर पहुंच कर व्यापारियों से एक दिन के लिए बाजार बंद रखने की अपील भी की। कैप्टन ने कहा कि सभी लोग नेहरू पार्क में सुबह 10 बजे एकत्रित होकर मोती चौक, कटला बाजार, पंजाबी मार्केट, काठ मंडी होते हुए तिरंगा यात्रा अग्रसेन चौक पहुंचेगी।

दूसरी ओर, बावल में भी किसान संगठनों के पदाधिकारियों ने दुकानदारों से भारत बंद में समर्थन मांगा। शहर रेवाड़ी में विभिन्न किसान संगठनों के पदाधिकारियों ने बाजार का दौरा कर व्यापारियों से समर्थन करने व अपने प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की थी।

chat bot
आपका साथी