हाईवे पर डायवर्ट रहा ट्रैफिक, भटकते रहे लोग

कृषि कानून विरोधियों के भारत बंद के कारण दिल्ली-जयपुर हाईवे पर ट्रैफिक डायवर्ट रहा। इसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जयपुर की ओर जाने वाले वाहनों को कापड़ीवास बार्डर से ही भिवाड़ी की ओर डायवर्ट कर दिया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:21 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:21 PM (IST)
हाईवे पर डायवर्ट रहा ट्रैफिक, भटकते रहे लोग
हाईवे पर डायवर्ट रहा ट्रैफिक, भटकते रहे लोग

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: कृषि कानून विरोधियों के भारत बंद के कारण दिल्ली-जयपुर हाईवे पर ट्रैफिक डायवर्ट रहा। इसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जयपुर की ओर जाने वाले वाहनों को कापड़ीवास बार्डर से ही भिवाड़ी की ओर डायवर्ट कर दिया गया था।

सर्विस लेन को भी किया बंद: दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जयसिंहपुर खेडा-शाहजहांपुर बार्डर पर आंदोलनकारी बीते नौ माह से बैठे हुए हैं। आंदोलनकारियों के कारण हाईवे पर सफर करने वाले हजारों वाहन चालकों को हर रोज परेशानी झेलनी पड़ रही है। आंदोलनकारियों ने जो सर्विस लेन खुली छोड़ी हुई थी उसे भी सोमवार को बंद कर दिया। सर्विस लेन बंद होने के कारण ट्रैफिक को डायवर्ट करने तक की नौबत आ गई। सुबह छह बजे से लेकर देर शाम तक ट्रैफिक को डायवर्ट रखा गया।

बनी रही जाम जैसी स्थिति: वाहनों को डायवर्ट करने से कापड़ीवास सीमा पर सुबह से ही जाम की स्थिति बनी रही। पुलिस को जाम खुलवाने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। दूर से आने वाले बहुत से वाहन चालकों को डायवर्ट मार्ग से निकलने में दिक्कत झेलनी पड़ी। रेवाड़ी कापड़ीवास सीमा पर जयपुर की ओर जाने वाहनों को डायवर्ट किया जा रहा है। ट्रैफिक डायवर्ट किए जाने के कारण हमें कई किमी. का अतिरिक्त सफर तय करना पड़ेगा तथा परेशानी भी झेलनी होगी। यूं मुख्य मार्गों व हाईवे को बंद करना किसी भी तरह से ठीक नहीं है।

रोहित कुमार, खैरथल मुझे धारूहेड़ा मार्केट में किसी काम से जाना था। मैंने कापड़ीवास बार्डर पर काफी समय तक पुलिस से धारूहेड़ा जाने के लिए अपील की, लेकिन रूट डायवर्ट होने के कारण मुझे भिवाड़ी होकर वापस धारूहेड़ा आना पड़ा। आंदोलन के चलते बेवजह ही परेशानी झेलनी पड़ रही है। सुबह से भिवाड़ी रोड पर भी वाहनों का दबाव बना हुआ है।

-आशीष कुमार, अलवर मैं किसी काम से रविवार को दिल्ली आया था तथा वापस जयपुर जाने के लिए निकला हुआ हूं। पहले मानेसर के पास जाम में फंसा रहा तथा अब कापड़ीवास से भी रूट डायवर्ट है। पता नहीं कब तक जयपुर पहुंच पाउंगा। आंदोलन के नाम पर लोगों को जबरदस्ती परेशान किया जा रहा है।

-संदीप डबास, बानसूर धारूहेड़ा की फैक्ट्रियों में गुरुग्राम, खुशखेड़ा, बहरोड़ व नीमराणा तक से स्पेयर पार्ट व अन्य कच्चा माल आता है। हाईवे जाम के कारण कच्चे माल की आपूर्ति नहीं हो पाई है तथा न ही तैयार माल को भेज पा रहे हैं।

-अर्जुन कौशिक, एचआर प्रभारी, मुंजाल आटो

chat bot
आपका साथी