कल होगा कोरोना योद्धाओं का सम्मान, बढ़ेगा संकट के सहयोगियों का मान

दैनिक जागरण की ओर से 31 जुलाई को सुबह 11 बजे कोरोना योद्धाओं के सम्मान में समारोह का आयोजन किया जाएगा। समारोह में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े उन 20 कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने कोविड-19 के संकट काल में समर्पित भाव से अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए सेवा की मिसाल कायम की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:53 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:53 PM (IST)
कल होगा कोरोना योद्धाओं का सम्मान, बढ़ेगा संकट के सहयोगियों का मान
कल होगा कोरोना योद्धाओं का सम्मान, बढ़ेगा संकट के सहयोगियों का मान

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : दैनिक जागरण की ओर से 31 जुलाई को सुबह 11 बजे कोरोना योद्धाओं के सम्मान में समारोह का आयोजन किया जाएगा। समारोह में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े उन 20 कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने कोविड-19 के संकट काल में समर्पित भाव से अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए सेवा की मिसाल कायम की। शहर के कोनसीवास रोड स्थित राज इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपायुक्त यशेंद्र सिंह शिरकत करेंगे। उपायुक्त द्वारा ही इन योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा।

अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए दैनिक जागरण की ओर से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है ताकि उन तमाम कोरोना योद्धाओं को नमन किया जा सके, जिन्होंने संकट के समय स्थिति को संभालने का कार्य किया। शहर का सुप्रसिद्ध बीएमजी ग्रुप इस कार्यक्रम का मुख्य प्रायोजक है। कार्यक्रम के प्रायोजक राज इंटरनेशनल स्कूल, वेदांता अस्पताल व मार्स अस्पताल हैं।

----

कोरोना काल में लाकडाउन के चलते पूरा देश थम गया था। लाखों लोगों के सामने दो वक्त की रोटी का संकट खड़ा हो गया था। आक्सीजन को लेकर मारामारी की स्थिति पैदा हो गई थी। अस्पतालों में बेड तक नहीं मिल रहे थे। संकट के उस समय में समाज के बहुत से लोगों ने मदद का बीड़ा उठाया तथा अपनी जान की परवाह किए बगैर दूसरों की जान बचाने का काम किया। किसी ने जहां जरूरतमंदों के घरों तक राशन व भोजन पहुंचाने का काम किया तो किसी ने आक्सीजन का प्रबंध करने में जी जान से मेहनत की। नागरिक अस्पताल के चिकित्सक हो या फिर निजी चिकित्सक, सभी ने मिलकर इस संकट से निपटने में अपना पूर्ण योगदान दिया। कुछ डाक्टरों, अधिकारियों, कर्मचारियों, पुलिस अधिकारियों व जवानों ने लीक से हटकर काम किया, इनके काम की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। ऐसे लोगों में चालक से लेकर वरिष्ठ अधिकारी तक, जवान से लेकर अधिकारी तक शामिल हैं। समाज की ऐसी शख्सियतों को सम्मानित करने के लिए ही दैनिक जागरण की ओर से कोरोना योद्धा सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। दैनिक जागरण ने समाज के ऐसे लोगों को चुना है, जिन्होंने कोरोना संकट में लोगों की मदद की।

chat bot
आपका साथी