लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को धारूहेड़ा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 05:46 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 05:46 PM (IST)
लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार
लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा: दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को धारूहेड़ा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपित जिला नूंह के गांव चाहलका निवासी मोहम्मद शाहिद व तारीफ और गांव बड़का निवासी मोहम्मद जुनेद है। आरोपितों ने हाईवे पर दो जगह लूट की वारदात की थी। आरोपितों ने पीड़ित लोगों के एटीएम कार्ड के जरिये बैंक खाते से नकदी निकाली थी। पूछताछ में और भी वारदात सुलझने की उम्मीद है।

पुलिस ने बताया कि दिल्ली के छतरपुर निवासी उदित असवाल यहां की एक बिल्डर कंपनी में कार्यरत हैं। 27 सितंबर की रात वह गुरुग्राम जाने के लिए धारूहेड़ा फ्लाईओवर के निकट बस का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान वैगनार कार में सवार चार लोगों ने उन्हें गुरुग्राम तक के लिए लिफ्ट दी थी। रास्ते में आरोपितों ने पिस्तौल दिखाकर मारपीट शुरू की थी तथा उनका मोबाइल, सोने की अंगूठी, डेबिट व क्रेडिट कार्ड छीन लिए थे। आरोपितों ने उदित के एटीएम कार्ड से बैंक खाते से 35 हजार रुपये भी निकाल लिए थे। बदमाश उन्हें हाईवे पर फेंककर फरार हो गए थे।

इसी प्रकार राजस्थान के जिला झुंझुनू के गांव लांबा निवासी श्रवण कुमार का जयपुर में अपना व्यवसाय है। 20 सितंबर की रात करीब साढ़े आठ बजे जयपुर जाने के लिए हाईवे पर धारूहेड़ा बस स्टैंड के निकट बस का इंतजार कर रहे थे। बदमाशों ने कार में लिफ्ट देकर पिस्तौल के बल पर मोबाइल, पर्स, ड्राइविग लाइसेंस, चार एटीएम कार्ड छीन लिए। पर्स में करीब आठ हजार रुपये की नकदी थी। दोनों ही मामलों में धारूहेड़ा थाना पुलिस ने लूट की प्राथमिकी दर्ज की थी।

सीसीटीवी फुटेज बनी मददगार

जांच के दौरान पुलिस ने वारदात स्थल, एटीएम बूथ व आसपास के एरिया की सीसीटीवी फुटेज खंगाली, जिनमें बदमाश नजर आ गए। बदमाशों की पहचान कर पुलिस ने शनिवार के तीनों आरोपितों को दबोच लिया। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त की गई वैगनार कार भी बरामद कर ली है। जांच अधिकारी एसआइ पवन कुमार ने बताया कि आरोपितों ने दो वारदात करना स्वीकार किया है। तीनों को अदालत से तीन दिन की रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान हाईवे पर हुई लूटपाट की अन्य वारदात के सुलझने की भी उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी