हजारों ने लगाई शिक्षा की अलख जगाने के लिए दौड़

गढ़ी बोलनी रोड स्थित बीएमजी एलिगेंट सिटी में आजादी के अमृत महोत्सव थीम पर चौथी रेवाड़ी हाफ मैराथन का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:23 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 05:23 PM (IST)
हजारों ने लगाई शिक्षा की अलख जगाने के लिए दौड़
हजारों ने लगाई शिक्षा की अलख जगाने के लिए दौड़

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गढ़ी बोलनी रोड स्थित बीएमजी एलिगेंट सिटी में आजादी के अमृत महोत्सव थीम पर चौथी रेवाड़ी हाफ मैराथन का आयोजन किया गया। माइल्स टू एजुकेट की ओर से ओर से आयोजित हाफ मैराथन में बीएमजी एलिगेंट सिटी और होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल का विशेष सहयोग रहा। मैराथन में आसपास के कई शहरों से करीब 2500 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

उपायुक्त यशेंद्र सिंह, जिला सत्र न्यायाधीश डीके मित्तल ने अतिथियों के रूप में तथा एसडीएम रेवाड़ी रवींद्र कुमार और बावल एसडीएम संजीव कुमार आदि ने विशेष अतिथि के रूप में हरी झंडी दिखाकर मैराथन की शुरुआत की। पुलिस प्रशासन विशेषकर डीएसपी राजेश कुमार का विशेष योगदान रहा। संस्था के प्रधान सतीश शर्मा ने बताया की रेवाड़ी हाफ मैराथन एनसीआर क्षेत्र की बड़ी मैराथन में से एक है जहां इतने अधिक लोग हिस्सा लेते हैं। मैराथन से अर्जित सारा धन माइल्स टू एजुकेट संस्था द्वारा गोद लिए हुए उन बच्चों पर खर्च होगा जो पैसे के अभाव के कारण पढ़ाई नहीं कर पाते हैं। संस्था के दो स्कूल पाल्हावास और बावल में सुचारू रूप से चल रहे हैं। इसके अलावा संस्था द्वारा 150 से अधिक बच्चे रेवाड़ी के विभिन्न स्कूलों में पढ़ाए जा रहे हैं, जिसका सारा खर्चा यह संस्था उठाती है। संस्था मीरपुर में एक स्कूल को भी वित्तीय मदद देती है। उपायुक्त ने इस प्रकार के आयोजन को निरंतरता देते रहने पर बल देते हुए कहा कि जिले के लोगों को सेहत के साथ शिक्षा की अलख जगाने का संदेश मिलता है। महाअभियान को सफल बनाने में बीएमजी एलिगेंट सिटी, होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल, अर्बन किग होटल, जेबी टेलर, दीपक शर्मा फोटोग्राफी, वेदांता अस्पताल रेवाड़ी, अप्सरा रेस्टोरेंट, पीएनपी इवेंट्स, सेंटर फार साइ, ग्रीनकोर भिवाड़ी और जीनियस हेल्थ क्लब का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम के दौरान बीएमजी ग्रुप के चेयरमैन रवि गुप्ता ने सभी का आभार प्रकट करते हुए उन्हें हमेशा स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित किया। होली चाइल्ड स्कूल के चेयरमैन अनिरुद्ध सचदेवा ने प्रतिभागियों का आभार व्यक्त करते हुए माइल्स टू एजुकेट संस्था के सभी पदाधिकारियों को सफल आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने रेवाड़ी प्रशासन के साथ पुलिस प्रशासन का विशेष आभार प्रकट किया।

पुरुषों में रोहित तो महिलाओं में भारती ने जीती 21 किलोमीटर दौड़: प्रतियोगिता के दौरान 21 किलोमीटर दौड़ में रोहित ने एक घंटा छह मिनट और छह सेकेंड तो महिलाओं में भारती ने एक घंटा 27 मिनट 44 सेकेंड का समय लेकर प्रथम स्थान प्राप्त कर 21 हजार रुपये नकद, ट्राफी और प्रमाण पत्र प्राप्त किया। इसी प्रकार 21 किलोमीटर में पुरुषों में सचिन ने एक घंटा आठ मिनट 57 सेकेंड का समय लेकर तथा महिला वर्ग में सोनिका ने एक घंटा 27 मिनट 47 सेकेंड का समय लेकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। उन्हें 11 हजार रुपये नकद और अन्य पुरस्कार प्रदान किया गया। तृतीय स्थान पर पुरुषों में अनुज कुमार ने एक घंटा नौ मिनट आठ सेकेंड का समय लेकर तथा अनू यादव ने एक घंटा 29 मिनट 43 सेकेंड का समय लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। उन्हें 5100 रुपये नकद और अन्य पुरस्कार प्रदान किया गया।

इसी प्रकर 10.5 किलोमीटर की दौड़ में दीपक ने 35 मिनट 44 सेकेंड का समय लेकर प्रथम तथा महिला वर्ग में किरन ने 44 मिनट 46 सेंकेंड का समय लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया उन्हें 11 हजार रुपये नकद और सम्मान पत्र प्रदान किया गया। इसी प्रकार कृष्ण ने 36 मिनट एक सेकेंड तथा बाधो ने 44.48 मिनट का समय लेकर द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर 5100 रुपये नकद जीते। तृतीय स्थान पर मनोज सैनी ने 36.03 मिनट तथा सरिता ने 46.07 मिनट का समय लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। उन्हें 3100 रुपये नकद प्रदान किए। सभी प्रतिभागियों को संस्था की ओर से एक फिनिशर मेडल भी दिया गया। पंजाबी गायक निश्चय सिंह, अनिल ठकराल, प्रवीन कुमार और पूनम भारद्वाज के गायन ने समां बांधा। इस अवसर पर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन के लिए होली चाइल्ड स्कूल के बच्चे और स्टाफ, बीएमजी ग्रुप के चेयरमेन राधेश्याम गुप्ता, रिपुदमन गुप्ता, अर्पित गुप्ता, अंकित गुप्ता, विजय गुप्ता, माइल्स टू एजुकेट संस्था के सभी सदस्य के साथ अनेक गण्मान्य लोग उपस्थित थे।

अधिकारियों ने भी दिखाया दमखम: हाफ मैराथन में अधिकारियों ने भी दमखम दिखाया। मार्केट कमेटी सचिव सत्यप्रकाश यादव ने 21 किमी. तो उनकी पत्नी शिक्षिका ममता यादव ने 11 किमी. की दौड़ पूरी की। वहीं वन मंडल अधिकारी सुंदरलाल सांभरिया ने भी अपनी पत्नी के साथ मैराथन में दौड़ लगाई तथा धावकों का उत्साहवर्धन किया।

chat bot
आपका साथी