अंतिम पायदान तक के व्यक्ति का होगा उदय: अरविद यादव

नगर परिषद में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत आयोजित मेले में शनिवार को हरको बैंक के चैयरमैन अरविद यादव ने अंत्योदय मेले का अवलोकन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:00 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:00 PM (IST)
अंतिम पायदान तक के व्यक्ति का होगा उदय: अरविद यादव
अंतिम पायदान तक के व्यक्ति का होगा उदय: अरविद यादव

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: नगर परिषद में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत आयोजित मेले में शनिवार को हरको बैंक के चैयरमैन अरविद यादव ने अंत्योदय मेले का अवलोकन किया। चेयरमैन अरविद यादव ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार अंत्योदय की भावना से समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को लाभांवित करने के लिए कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार नेक नियत व ईमानदारी के साथ योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक को पहुंचाने में अपना दायित्व निभा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से प्रदेश भर में परिवार पहचान पत्र के माध्यम से चिह्नित किए गए लाभपात्रों को आत्मनिर्भरता की दिशा में आगे बढ़ाते हुए आर्थिक रूप से सशक्त बनाया जा रहा है। अंत्योदय मेले में विभिन्न विभागों के माध्यम से प्रदत्त सेवाओं का लाभ परिवार पहचान पत्र अनुसार लाभार्थियों को लाभ दिया जा रहा है।

चेयरमैन ने कहा कि मुख्यमंत्री की सोच है कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के माध्यम से मूर्त रूप देते हुए आजादी अमृत महोत्सव के तहत अंत्योदय मेला लगाकर पात्र लोगों को लाभांवित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार पं. दीन दयाल उपाध्याय के दिखाए मार्ग पर आगे बढ़ रही है ताकि गरीब से गरीब परिवार को योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने बताया कि अंत्योदय उत्थान मेलों के माध्यम से आमजन की आय के स्त्रोत बढ़ेंगे और युवाओं को अपनी इच्छानुसार व्यवसाय करने का अवसर भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि मेले के दौरान ही लोगों को ऋण संबंधी सभी प्रकार की जानकारियां दी जा रही है। अरविद यादव ने विभिन्न बैंकों की ऋण संबंधित कार्यप्रणाली की जानकारी लेते हुए उपस्थित बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सरलतम प्रक्रिया से पात्र व्यक्तियों को ऋण उपलब्ध करवाने का कार्य करें। अंत्योदय मेले का अवलोकन एसडीएम रेवाड़ी रविद्र यादव ने भी किया। इस अवसर पर रत्नेश बंसल, बलजीत यादव, श्याम चुघ, भूपेंद्र गुप्ता, जिला समाज कल्याण अधिकारी रेणुबाला, ईओ अभय सिंह यादव विशेष तौर पर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी