सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए 26 तक होंगे आवेदन

सैनिक स्कूल रेवाड़ी में सत्र 2022-23 में प्रवेश परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जोकि 26 अक्टूबर तक चलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:34 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:34 PM (IST)
सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए 26 तक होंगे आवेदन
सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए 26 तक होंगे आवेदन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सैनिक स्कूल रेवाड़ी में सत्र 2022-23 में प्रवेश परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जोकि 26 अक्टूबर तक चलेगी। कक्षा छठी और नौवीं में दाखिले के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ड्डद्बह्यह्यद्गद्ग.ठ्ठह्लड्ड.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पर अपनी यूनिक ईमेल आइडी और मोबाइल नंबर का उपयोग करके आनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

सैनिक स्कूल के प्राचार्य सौम्यब्रत धर ने बताया कि अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा का आवेदन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा किया जा रहा है। इसके लिए केवल आनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ड्डद्बह्यह्यद्गद्ग.ठ्ठह्लड्ड.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पर आनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर शाम 5 बजे तक है। कक्षा छठी और कक्षा नौवीं में प्रवेश के लिए परीक्षा नौ जनवरी 2022 को प्रस्तावित है। सैनिक स्कूल रेवाड़ी में कक्षा छठी में लड़कों के लिए 50 और लड़कियों के लिए 10 सीट हैं। छठी कक्षा में प्रवेश के लिए छात्र/ छात्रा की उम्र 31 मार्च 2022 तक 10 से 12 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि विद्यालय में अगले सत्र के लिए केवल कक्षा छठी में लड़के और लड़कियां प्रवेश के पात्र है। अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा आफलाइन होगी। परीक्षा देश के विभिन्न शहरों में आयोजित की जाएगी। प्रवेश परीक्षा में पास होने वाले छात्र देशभर में मौजूद सैनिक स्कूलों में प्रवेश ले सकेंगे। प्रवेश के लिए अंतिम चयन प्रवेश परीक्षा की मेरिट सूची में स्कूल-वार, कक्षा-वार, श्रेणी-वार रैंक, चिकित्सा अधिकारियों द्वारा अनुमोदित मेडिकल फिटनेस और मूल दस्तावेजों के सत्यापन पर आधारित होगा। उम्मीदवार आवेदन से पहले प्रवेश परीक्षा विवरणिका से नियमों को अवश्य पढ़ें। सैनिक स्कूल रेवाड़ी में प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.ह्यह्यह्म2.श्रह्मद्द पर भी लागिन कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी