वैक्सीन व सैंपल लेने गई टीम को बंधक बनाकर पीटा

गांव कुंडल में कोविड-19 की वैक्सीन लगाने व सैंपल लेने के लिए गई स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ निवर्तमान सरपंच व कुछ अन्य ग्रामीणों ने मारपीट की तथा बंधक बना लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:22 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:22 PM (IST)
वैक्सीन व सैंपल लेने गई टीम को बंधक बनाकर पीटा
वैक्सीन व सैंपल लेने गई टीम को बंधक बनाकर पीटा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गांव कुंडल में कोविड-19 की वैक्सीन लगाने व सैंपल लेने के लिए गई स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ निवर्तमान सरपंच व कुछ अन्य ग्रामीणों ने मारपीट की तथा बंधक बना लिया। खोल थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग की टीम को बंधन से मुक्त कराया। खोल थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस को दी शिकायत में खोल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल आफिसर डा. अभिषेक रोहिल्ला ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर रविवार को सीएचसी से एएमओ डा. नंदकिशोर, एएनएम सीमा, कविता, फिल्ड स्टाफ सुषमा, डाट एंट्री आपरेटर कमलपाल, मुकिल, राकेश, अजय, पंकज, एंबुलेंस चालक नेत्रपाल, विक्रम की टीम गांव कुंडल में कोविड-19 की वैक्सीन लगाने व सैंपल के लिए गई थी। टीम द्वारा अपना काम किया जा रहा था। इसी दौरान निवर्तमान सरपंच मनोज व राजू प्रधान करीब 15 अन्य लोगों के साथ टीकाकरण स्थल पर पहुंचे तथा डाटा एंट्री आपरेटर कमलपाल से अपने-अपने जानकार लोगों का रजिस्ट्रेशन के लिए कहा। कमलपाल ने सुबह से लाइन में लगे लोगों का पहले रजिस्ट्रेशन के लिए कहा तो मनोज तैश में आ गया तथा मारपीट शुरू कर दी। मनोज के साथ आए अन्य लोगों ने टीम के ऊपर कुर्सी व मेज फेंक दी तथा डंडों से मारपीट शुरू कर दी। आरोपितों ने टीम इंचार्ज डा. नंदकिशोर के साथ गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी तथा पूरी टीम को कमरे में बंधक बना लिया। महिला कर्मचारियों को भी आरोपितों ने धमकी दी। डायल-112 पर सूचना के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची तथा टीम को कमरे से बाहर निकाला। सामान की जांच की तो कोविड-19 वैक्सीन की आठ वायल व 150 सीरिज गायब थी। मारपीट में कमलपाल को गंभीर चोटें लगी हैं। पुलिस ने घायल का अस्पताल में मेडिकल कराया। खोल थाना पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ बंधक बनाने, सरकारी कार्य में बाधा डालने, मारपीट करने व धमकी देने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी