राज्यस्तरीय बाल महोत्सव में प्रतिभागियों का जलवा

सांस्कृतिक क्षेत्रों में जिले के बच्चों का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। फरीदाबाद में आरंभ हुए राज्यस्तरीय बाल महोत्सव में जिले के प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 04:09 PM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 04:09 PM (IST)
राज्यस्तरीय बाल महोत्सव में प्रतिभागियों का जलवा
राज्यस्तरीय बाल महोत्सव में प्रतिभागियों का जलवा

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: सांस्कृतिक क्षेत्रों में जिले के बच्चों का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। फरीदाबाद में आरंभ हुए राज्यस्तरीय बाल महोत्सव में जिले के प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

इसमें जिले के 49 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। ग्रुप दो वर्ग में आयोजित एकल नृत्य में राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बावल के छात्र अरमान पुत्र जयवीर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जोनल में भी छात्र ने प्रथम स्थान प्राप्त किया था। पहली बार बाल महोत्सव में हिस्सा लिया और राज्यस्तर पर अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरने में कामयाब रहा। ग्रुप एक के एकल नृत्य में रोजलैंड स्कूल की ग्रीतिका को सांत्वना पुरस्कार मिला है। ग्रुप एक में श्रेष्ठ ड्रामेबाज का खिताब राज इंटरनेशनल स्कूल के मौलिक ने जीता वहीं अनेजा पब्लिक स्कूल के दक्ष ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

समूह नृत्य में राज इंटरनेशनल स्कूल की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसी स्कूल की छात्रा मानवी भारद्वाज ने एकल गायन में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार ग्रुप दो के देशभक्ति गीत प्रस्तुति में आरपीएस स्कूल रेवाड़ी की टीम विजेता रही। इसी प्रकार ग्रुप चार वर्ग में प्रश्नोत्तरी में आरपीएस स्कूल रेवाड़ी के अमन और मेघा की टीम उपविजेता रही। यह सभी प्रतियोगिताएं फरीदाबाद में आयोजित हुई थीं।

13 स्पर्धाओं में से छह में जीते पुरस्कार: फरीदाबाद में हुईं कुल 13 विधाओं में रेवाड़ी के प्रतिभागियों ने छह में पुरस्कार जीते। अभी कैथल और पानीपत में आयोजित प्रतियोगिताओं के परिणाम आने शेष हैं जबकि हिसार में 11 नवंबर को ग्रुप चार वर्ग में समूह नृत्य प्रतियोगिताओं में भी जिले के प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को संबंधित स्कूल प्रबंधन की ओर से बधाई दी गई। जिले के प्रतिभागियों का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। राज्य स्तर के साथ जिलास्तर के विजेताओं को 14 नवंबर को सम्मानित किया जाएगा। अन्य स्पर्धाओं में भी बेहतर परिणाम आने की उम्मीद है।

- वीरेंद्र सिंह यादव, जिला बाल कल्याण अधिकारी रेवाड़ी।

chat bot
आपका साथी