संस्कृति भारती के पदाधिकारियों ने सौंपा ज्ञापन

संस्कृत भारती हरियाणा के पदाधिकारियों ने विद्यालयों में संस्कृत भाषा को तीसरी से बारहवीं कक्षा तक अनिवार्य करने एवं संस्कृत के विकास के लिए जिला संयोजक प्रवेश कौशिक की अगुवाई में मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम रविद्र यादव को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:02 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:02 PM (IST)
संस्कृति भारती के पदाधिकारियों ने सौंपा ज्ञापन
संस्कृति भारती के पदाधिकारियों ने सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: संस्कृत भारती हरियाणा के पदाधिकारियों ने विद्यालयों में संस्कृत भाषा को तीसरी से बारहवीं कक्षा तक अनिवार्य करने एवं संस्कृत के विकास के लिए जिला संयोजक प्रवेश कौशिक की अगुवाई में मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम रविद्र यादव को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में संस्था के पदाधिकारियों ने मांग की कि संस्कृत भाषा भारतीय संस्कृति का मूलाधार है इसलिए युवा पीढ़ी को संस्कारवान बनाने तथा गौरवशाली संस्कृति के रक्षण के लिए संस्कृत विषय को हरियाणा के विद्यालय पाठ्यक्रम में अनिवार्य किए जाने की आवश्यकता है। हरियाणा संस्कृत भारती गुरुग्राम विभाग के सह संयोजक डा. दिनेश शास्त्री ने बताया कि बृहस्पतिवार को पूरे हरियाणा में ज्ञापन सौंपने का कार्य किया गया है। इससे पूर्व हस्ताक्षर अभियान तथा ईमेल अभियान के द्वारा हरियाणा सरकार से मांग की गई थी। विभाग सह संयोजक डा. दिनेश शास्त्री, भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष जयमाला कौशिक, जिला संपर्क प्रमुख डा. नरेंद्र, प्रवेश, हेमलता कौशिक, विद्यादेवी आदि उपस्थित रहे। टाटा की पंच कार रेवाड़ी में हुई लांच

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: यहां के राव अभय सिंह चौक के निकट स्थित प्रीमियम मोटोकार्प प्रा. लि. शोरूम पर बृहस्पतिवार को टाटा की पंच गाड़ी लांच की गई। मुख्य अतिथि डा. एमएल गुलाटी और एडवोकेट शंकर लाल ने कार लांच की।

शोरूम के निदेशक सतीश यादव व महेंद्र छाबड़ा ने बताया कि टाटा की पंच कार की स्टार रेटिग पांच है और सुरक्षा के सभी मानकों को पूरा करती है। इस कार की मांग भी तेजी से बढ़ रही है। शोरूम पर बृहस्पतिवार तक 110 कारों की बुकिग हो चुकी है। रेवाड़ी में कार एक्स शोरूम कीमत पांच लाख 49 हजार रुपये है। इस अवसर पर डा. धीरज छाबड़ा, राघवेंद्र यादव, जैसमिन छाबड़ा, महाप्रबंधक चिराग सैनी और विजय शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी